घरों से ही पढ़ी जाएगी बकरीद की नमाज, सावन में मंदिरों में दर्शन नहीं देंगे भोलेनाथ..

06 अगस्त तक सभी धार्मिक स्थलों को आमजन के लिए बंद रखने तथा सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन पर पाबंदी लगाई है. ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा सभी को अपने अपने घरों में ही पूजा-पाठ/धार्मिक कार्य आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं. 






- संक्रमण को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों के आलोक में लिया गया फैसला
- नियमों के उल्लंघन करने पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: ईद-ऊल-जोहा (बकरीद) 21 जुलाई बुधवार को मनाये जाने की संभावना है. इस पर्व के अवसर पर काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद और ईदगाह के अलावा विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर यथा-महत्वपूर्ण सड़को, चौक-चौराहों आदि जगहों पर भी एकत्रित होते हैं तथा पर्व को धूमधाम से मनाते हैं. इसके साथ ही दिनांक सोमवार 26 जुलाई  से सावन मास का भी प्रारंभ हो रहा हैं. इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालु विभिन्न शिवालयों एवं धार्मिक स्थलों में जाकर पूजा अर्चना करते हैं लेकिन, गृह विभाग (विशेष शाखा) के द्वारा कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु दिनांक 06 अगस्त तक सभी धार्मिक स्थलों को आमजन के लिए बंद रखने तथा सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन पर पाबंदी लगाई है. ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा सभी को अपने अपने घरों में ही पूजा-पाठ/धार्मिक कार्य आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं. 


जानकारी देते हुए सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि, विभाग द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51-60 एवं भादवि की धारा 188 के प्रावधानों के अंतर्गत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.







Post a Comment

0 Comments