डुमराँव में जल्द ही स्थापित होगी दिवंगत महाराज कमल सिंह की प्रतिमा ..

बताया जा रहा है कि महाराज की प्रतिमा निर्माण के कार्यान्वयन को लेकर भवन निर्माण विभाग के बक्सर भवन प्रमंडल के द्वारा गुरुवार को अखबार में निविदा का प्रकाशन किया गया हालांकि, प्रकाशित निविदा में प्रतिमा स्थापना के स्थान का खुलासा नहीं किया गया है.

 





- श्राद्ध कर्म में शामिल हुए थे सुबह के मुख्यमंत्री सहित देश के कई मंत्री 
- बिहार सरकार के द्वारा लिया गया था प्रतिमा स्थापना का फैसला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: डुमराँव के दो बार सांसद रह चुके दिवंगत महाराजा कमल सिंह की स्मृति में सरकार के द्वारा उनकी प्रतिमा की स्थापना डुमराँव नगर में की जाएगी, जिसमें 17 लाख 76 हज़ार 700 रुपये की राशि खर्च की जाएगी. बताया जा रहा है कि महाराज की प्रतिमा निर्माण के कार्यान्वयन को लेकर भवन निर्माण विभाग के बक्सर भवन प्रमंडल के द्वारा गुरुवार को अखबार में निविदा का प्रकाशन किया गया हालांकि, प्रकाशित निविदा में प्रतिमा स्थापना के स्थान का खुलासा नहीं किया गया है.

उधर, दिवंगत डुमराँव महाराज की प्रतिमा स्थापना के सरकार के फैसले को लेकर नागरिकों में हर्ष व्याप्त है. बता दें कि, डुमराँव महाराज कमल सिंह का निधन 5 जनवरी 2020 को उनके निवास स्थान भोजपुर कोठी में हुआ था. उनके निधन के उपरांत श्राद्ध कर्म कर्म में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के कई मंत्री व नेता गण शामिल हुए थे. श्राद्धकर्म के बाद मुख्यमंत्री ने उनकी याद में पौधरोपण किया था. उसी वक्त मुख्यमंत्री स्तर से डुमराँव महाराज की याद में उनकी प्रतिमा का निर्माण एवं स्थापना का निर्णय लिया गया था.







Post a Comment

0 Comments