लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बक्सर के रंजन किशोर ने पाया राज्य में पहला स्थान ..

उनका चयन सहायक अभियंता के पद  पर हुआ है. बताया जा रहा है कि वर्ष 2017 में उन्होंने आवेदन किया था जिसके आलोक में वर्ष 2018 में उन्होंने परीक्षा दी और अपने पहले ही प्रयास में वह पूरे बिहार में पहले स्थान के हकदार बने. रंजन किशोर के पिता राज किशोर सिंह सहकारिता पदाधिकारी के पद पर दानापुर में कार्यरत हैं.

 





- वर्ष 2018 से कर रहे थे तैयारी, पहले ही प्रयास में पाई सफलता
- मूल रूप से नावानगर थाना क्षेत्र के भदार गांव के रहने वाले हैं रंजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बक्सर के नावानगर प्रखंड के भदार गांव के रहने वाले रंजन किशोर ने बिहार भर में पहला स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है. उनका चयन सहायक अभियंता के पद  पर हुआ है. बताया जा रहा है कि वर्ष 2017 में उन्होंने आवेदन किया था जिसके आलोक में वर्ष 2018 में उन्होंने परीक्षा दी और अपने पहले ही प्रयास में वह पूरे बिहार में पहले स्थान के हकदार बने. रंजन किशोर के पिता राज किशोर सिंह सहकारिता पदाधिकारी के पद पर दानापुर में कार्यरत हैं. पूरा परिवार पटना ही रहता है. गांव पर चाचा तथा अन्य परिजन रहते हैं.

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय:

रंजन किशोर बताते हैं कि, उनकी इस सफलता का आधार उनके पिता राज किशोर सिंह तथा माता उर्मिला देवी की प्रेरणा रही. रंजन किशोर ने समस्तीपुर के डीएवी पब्लिक स्कूल से स्कूलिंग करने के बाद संत माइकल स्कूल पटना से प्लस टू एवं बाद में जाधवपुर यूनिवर्सिटी, कोलकाता से आगे की पढ़ाई की. वर्ष 2018 में स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने तैयारी शुरू कर दी. इसके पूर्व फरवरी 2017 में बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाले गए विज्ञापन संख्या 02/2017 के आलोक में उन्होंने फॉर्म भरा था और तैयारियों में जुट गए थे.

नौकरी में रहते हुए करते रहे तैयारी:

रंजन ने बताया कि तैयारियों के दौरान ही वह टाटा प्रोजेक्ट तथा बाद में बी.ए.सी.एल. में नौकरी करने लगे. वह बताते हैं कि नौकरी के दौरान भी उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी. नौकरी के बाद वह रात में जाग कर अपनी तैयारी पूरी करते रहे. बाद में उन्होंने परीक्षा दी और बिहार लोक सेवा आयोग से उनका परिणाम आ गया.

दो भाइयों में मंझले हैं रंजन किशोर:

रंजन किशोर ने बताया कि वह दो भाइयों में मंझले हैं. उनके बड़े भाई पंकज किशोर पीसीएस की तैयारी करते हैं. छोटे भाई रवि किशोर नीट की तैयारी कर रहे हैं. रंजन की सफलता से उनके भाई भी खुशी से फूले नहीं समा रहे. उन्होंने इस सफलता को रंजन किशोर की कठोर परिश्रम का परिणाम बताया है.










Post a Comment

0 Comments