वीडियो: डीआरसीसीयू सदस्य के निरीक्षण के दौरान उठी यात्री सुविधाओं से संबंधित मांग ..

लिखित मांगपत्र दिया जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी सड़क को गलत ढंग से रेलवे के ठीकेदार द्वारा बेतरतीब ढंग से किया जा रहा है. साथ ही बाउंड्री वॉल को पुराने नक्शे के आधार पर ही बनाने की मांग भी रखी गई.






- निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे रेल यात्री कल्याण समिति के लोग व विभिन्न दलों के नेता
- सदस्य ने कहा, रेल के बड़े अधिकारियों के समक्ष रखेंगे संबंधित मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डीआरयूसीसी सदस्य सौरभ तिवारी ने रघुनाथपुर स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान यात्री कल्याण समिति के अजय उपाध्याय और विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनधि भी उपस्थित रहे. इस दौरान राजद नेता मुर्तजा अंसारी ओर जाप नेता दिनेश यादव ने सौरभ तिवारी को विभिन्न मांगों से सम्बंधित एक मांग पत्र भी दिया.

निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सौरभ तिवारी ने बताया कि बाबा बरमेश्वर नाथ की धरती के स्टेशन को विभिन्न यात्री सुविधाओं की दरकार है. यहां अलग रिजर्वेशन काउंटर की व्यवस्था हो, जिससे टिकट दलालों का संक्रमण दूर हो. यहाँ की टिकट व्यवस्था पर टिकट दलालों का पूर्ण नियंत्रण है. इस व्यवस्था को सुधारना होगा. साथ ही यात्री शेड शौचालय, रेल पार उपरगामी पुल ओर साइकिल स्टैंड का निर्माण भी होना चाहिए.

सौरभ तिवारी ने बताया कि फरक्का एक्सप्रेस यहां 15 साल से रुक रही है लेकिन, वर्तमान में उसका ठहराव बंन्द कर दिया गया है. साथ ही मगध और श्रमजीवी तथा बॉम्बे जनता एक्सप्रेस का ठहराव भी रघुनाथपुर स्टेशन पर होना चाहिये. ऐसे में फरक्का समेत अन्य ट्रेनों का अविलंब ठहराव शुरू किया जाए इसके लिए अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा. रघुनाथपुर स्टेशन के आस पास रहने वाले आम जनता ने बाउंड्री वाल का मामला उठाया. उसके लिये रेल यात्री कल्याण समिति के महामंत्री अजय उपाध्याय ने लिखित मांगपत्र दिया जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी सड़क को गलत ढंग से रेलवे के ठीकेदार द्वारा बेतरतीब ढंग से किया जा रहा है. साथ ही बाउंड्री वॉल को पुराने नक्शे के आधार पर ही बनाने की मांग भी रखी गई. उसके लिए भी सौरभ तिवारी के द्वारा विभागीय अधिकारियों से बात करने की बात कही.

वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments