विकास को आधार बता उपेन्द्र कुशवाहा ने की पार्टी को नंबर वन बनाने की अपील ..

काफिले में सैकड़ों की संख्या में वाहन थे. जिसके कारण कुछ देर के लिए जाम जैसी स्थिति बन गई थी. स्वागत के बाद श्री कुशवाहा सोनपा रविदास बस्ती में नदी में डूबे बच्चों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे जहां उन्होंने परिजनों का ढांढस बढ़ाया. 





- कहा, मुख्यमंत्री ने किया हर वर्ग का विकास 
- जगह-जगह पर कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष निराला जिलाध्यक्ष की भूमिका में रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का शविवार को जिले में पहुंचे. निर्धारित कार्यक्रम से कई घंटों की देरी के बाद उनका आगमन बक्सर में हुआ हालांकि, आगमन को लेकर जदयू कार्यकर्ता पूरी तन्मयता के साथ तैयारियों में लगे हुए थे. सूबे के पूर्व परिवहन मंत्री सह जदयू जिलाध्यक्ष संतोष कुमार निराला के द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार उपेंद्र कुशवाहा के स्वागत की तैयारियों की समीक्षा की जा रही थी. जिसमें यह योजना बनाई गई थी कि किस प्रकार पूर्व मंत्री के आगमन के कार्यक्रम के दौरान उनका विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया जाएगा.

अपने कार्यक्रम के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने सबसे पहले सुबह दिन में तकरीबन 2 बजे कैमूर बक्सर सीमा पर तिवाय/पंजरांव के रास्ते बक्सर जिले में प्रवेश किया तत्पश्चात डिहरी एवं महावीर स्थान के समीप रामपुर मुख्य सड़क पर कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया. काफिले में सैकड़ों की संख्या में वाहन थे. जिसके कारण कुछ देर के लिए जाम जैसी स्थिति बन गई थी. स्वागत के बाद श्री कुशवाहा सोनपा रविदास बस्ती में नदी में डूबे बच्चों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे जहां उन्होंने परिजनों का ढांढस बढ़ाया. वहां से तकरीबन 2:30 बजे निकल कर वह बनारपुर के समीप पहुंचे जहां उन्होंने तकरीबन 10 मिनट कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपने संबोधन में पूर्व मंत्री ने कहा कि पहले हमलोग कार्यकर्ताओं को किसी स्थल पर सुनने आते थे लेकिन, पार्टी ने अपनी रणनीति बदल दी है. गांव-गांव घूमना व कार्यकर्ताओ के साथ जनता की समस्या को सुनना पहली प्रथमिकिता हो गई है. श्री कुशवाहा ने कहा कि वह कई जिलों से होकर आए हैं लेकिन, जनता और कार्यकर्ताओं का उत्साह बक्सर जिले में दिखा वह बहुत ज्यादा है. उन्होंने चुनावी परिणामों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पीछे क्या हुआ यह नहीं मालूम लेकिन एक बार फिर जनता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों के आधार पर उनकी पार्टी को नंबर वन बनाएगी. आज दिख रहे उत्साह से ऐसा स्पष्ट हो भी गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार काम करते हैं. कोरोना काल में जहां कई परिवारों के मुखिया नहीं रहे ऐसे समय में बिहार एकमात्र ऐसा राज्य बना जिसने पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की. उन्होंने कहा कि कई तरह की योजनाएं सरकार के द्वारा चलाई जा रही है जो सीधे-सीधे महा दलितों, वंचितों महिलाओं के साथ-साथ बच्चों और आम लोगों को लाभ पहुंचा रही है. मुख्यमंत्री के कार्यकाल में ग्राम पंचायत की ताकत बढ़ी है अब ग्राम पंचायत के विकास से संबंधित योजना का चयन तथा कार्यान्वयन पंचायत में ही हो जाता है.

सभा के बाद व कोचाढ़ी मुख्य मार्ग के बगल में कार्यकर्ताओं तथा ग्रामीणों से मिले व चाय पी जिसके बाद वह चौसा के कनक नारायणपुर में कोरोना वायरस से मृत व्यक्तियों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे जहां उन्होने परिवार का ढांढस बढ़ाया, जिसके बाद वहीं पर पार्टी कार्यकर्ता प्रकाश सिंह कुशवाहा के दरवाजे पर जलपान करने के पश्चात चौसा से चुन्नी होते हुए इटाढ़ी प्रखंड मुख्यालय पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में कार्यकर्ताओं के द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल होने रवाना हुए.

जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने बताया कि, कार्यकर्ता मिलन समारोह का संचालन जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुरेश चौहान अध्यक्षता जिला प्रवक्ता अशोक कुमार सिंह ने किया. मौके पर पूर्व संघटन सचिव कमलेश कुमार सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया गया कि नाथपुर-एकडेरवा/महदह होते हुए जगदीशपुर गांव में दो मृत परिवारों के परिजनों से मुलाकात करेंगे तत्पश्चात कुल्हड़िया गांव में कार्यकर्ता संतोष गोंड़ के दरवाजे पर चाय एवं जलपान करेंगे. जिसके बाद नदांव गांव में उनका स्वागत किया जाएगा जहां से वह बक्सर परिसदन के लिए प्रस्थान करेंगे. परिसदन में वह आम जनों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के पश्चात रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन सुबह में परिसदन में ही पत्रकार वार्ता करने के पश्चात वह आगे के कार्यक्रमों के लिए निकलेंगे.







Post a Comment

0 Comments