शिक्षक बनने के लिए गुंडागर्दी ! हथियारबंद अपराधियों ने लूट ली नियोजन की फाइल ..

अपराधियों ने गोली मारने की धमकी देते हुए पंचायत सचिव से कहा कि "मेरी काउंसलिंग नहीं कराई तो मैं किसी की नौकरी नहीं होने दूंगा." इस दौरान पंचायत सचिव के साथ ही दूसरी बाइक से जा रहे ग्राम सेवक को अपराधियों ने कहा, "बाबू साहब आप हट जाइए नहीं तो आप को भी गोली मार देंगे."





- नावानगर थाना क्षेत्र के वासुदेवा ओपी का मामला
- अपराधियों ने दी धमकी, "मेरा नहीं तो किसी का नहीं होने दूंगा नियोजन"

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बेरोजगारी देश की एक बड़ी समस्या के रूप में उभर कर सामने आई है. सरकारें लोगों से यह कहती है कि, वह स्वरोजगार करें लेकिन, उन्हें सरकारी मदद नहीं मिल पाती. ऐसे में लोगों का रुझान सरकारी नौकरियों की तरफ ज्यादा रहता है. पिछले कुछ दिनों से चल रही शिक्षक नियोजन प्रक्रिया के दौरान अनियमितताएं तथा पैरवी-पहुंच के आधार पर नौकरी पाने की कोशिश करने के कई मामले सामने आए हैं. इसी बीच मंगलवार को संभवत: कुछ अभ्यर्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियोजन फाइल की ही लूट कर ली गई. मामला नावानगर प्रखंड के बासुदेवा ओपी थाना क्षेत्र का है, जहां नवोदय विद्यालय के समीप दो बाइक पर सवार अपराधियों द्वारा पंचायत सचिव से चार पंचायतों की शिक्षक नियोजन संबंधित फाइल लूट ली गई. इस दौरान हथियारबंद अपराधियों ने जान मारने की धमकी भी दी. यह कहा कि यदि मेरा नियोजन नहीं होगा तो मैं किसी का नियोजन नहीं होने दूंगा हालांकि, अपराधियों की पहचान स्पष्ट नहीं हो सकी है. उधर, मामले में आवेदन देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने का अनुरोध किया गया है.

बताया जा रहा है कि सोमवार को पूरी हुई नियोजन प्रक्रिया की फाइलें लेकर पंचायत सचिव कपिल मुनि  सिकरौल, बेलांव, बेलहरी, बाबूगंज इंग्लिश पंचायतों के काउंसलिंग में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग रजिस्टर, अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र, मेधा सूची जिला मुख्यालय में जमा कराने के लिए बाइक से जा रहे थे. इसी बीच ओपी से महज 500 मीटर दूर बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारने की धमकी देते हुए फाइलों की लूट कर ली.

अपराधियों ने गोली मारने की धमकी देते हुए पंचायत सचिव से कहा कि "मेरी काउंसलिंग नहीं कराई तो मैं किसी की नौकरी नहीं होने दूंगा." इस दौरान पंचायत सचिव के साथ ही दूसरी बाइक से जा रहे ग्राम सेवक को अपराधियों ने कहा, "बाबू साहब आप हट जाइए नहीं तो आप को भी गोली मार देंगे." यह कहते हुए अपराधी सभी दस्तावेज छीनकर भाग निकले. बाद में पीड़ित पंचायत सेवक के द्वारा घटना की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी और संबंधित पंचायत के मुखिया को दी. जानकारी मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार तथा सिकरौल व बाबूगंज पंचायत के मुखिया पंचायत सचिव के साथ वासुदेवा ओपी पहुंचे तथा प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए लिखित आवेदन दिया.

अभ्यर्थी ने दी थी धमकी, मेरा नहीं तो किसी का नहीं होने दूंगा नियोजन:

बताया जा रहा है कि, सोमवार को नावानगर प्लस टू विद्यालय के प्रांगण में वर्ष 2019 के शिक्षक नियोजन के लिए काउंसलिंग आयोजित की गई थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रखंड स्तरीय किसी अधिकारी के करीबी की काउंसलिंग कराने की कोशिश हो रही थी. उक्त अभ्यर्थी द्वारा आवश्यक दस्तावेज नहीं प्रस्तुत करने के बावजूद उसे शाम 4 बजे तक उसे दस्तावेज लाने का समय दिया गया, जिसका विरोध करते हुए अन्य अभ्यर्थियों ने हंगामा भी किया था. ऐसे में लूट की यह घटना होने के बाद क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है.












Post a Comment

0 Comments