नहीं बचेंगे अवैध खनन में शामिल अधिकारी व कर्मी : डीएम

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि, अवैध बालू खनन में किसी भी पदाधिकारी/कर्मी की संलिप्तता होने पर उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में बताया गया कि खनन अनुमति के लिए 9 स्थलों को चिहिन्त किया गया है. देवल पुल पर लगे सीसीटीवी कैमरे को लाइव कराने का निर्देश दिया गया. डीएम ने बताया गया कि, जिले में खनन विभाग के द्वारा 41 जगहों पर खुदरा बालू बेचने हेतु लाइसेंस जारी किया गया है.

 




- अवैध खनन के विरुद्ध सख्ती के लिए डीएम ने की समीक्षा बैठक
- दिया निर्देश, रात को भी निरीक्षण करेंगे अंचलाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार राज्य भर में अवैध बालू खनन के विरुद्ध सख्ती बरती जा रही है. इसी सख्ती के मद्देनजर जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में खनन विभाग की समीक्षात्मक बैठक सभागार में आहूत की गई. बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा कि अवैध खनन के मामले में बिहार सरकार बहुत गंभीर है. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि, अवैध बालू खनन में किसी भी पदाधिकारी/कर्मी की संलिप्तता होने पर उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में बताया गया कि खनन अनुमति के लिए 9 स्थलों को चिहिन्त किया गया है. देवल पुल पर लगे सीसीटीवी कैमरे को लाइव कराने का निर्देश दिया गया. डीएम ने बताया गया कि, जिले में खनन विभाग के द्वारा 41 जगहों पर खुदरा बालू बेचने हेतु लाइसेंस जारी किया गया है.

उन्होंने आगे बताया कि जिले में एक सप्ताह संयुक्त रूप से अवैध बालू खनन के खिलाफ अभियान चलाने व अंचलाधिकारी को रात में भ्रमण करने का भी निर्देश दिया गया. साथ ही यह कहा गया कि सभी अंचलाधिकारी प्रतिदिन की रिपोर्ट भी समर्पित करेंगे. बैठक में डीएम ने कहा कि, समय-समय पर सड़क पर, बालू घाट पर छापेमारी की जाए.


बैठक में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह, अपर समाहर्ता बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर, खान निरीक्षक पदाधिकारी बक्सर, विशेष कार्य पदाधिकारी-सह-गोपनीय शाखा बक्सर, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, संबंधित अंचलाधिकारी, संबंधित थाना प्रभारी उपस्थित थे.                                                                                                       







Post a Comment

0 Comments