डीएम के साथ परिदर्शक परिषद ने किया जेल का निरीक्षण ..

उन्होंने बताया कि पूर्व प्रस्तावित भवन निर्माण के लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता प्रतीत हो रही थी. ऐसे में वर्तमान में जो जगह जेल के अंदर मौजूद है। उसके अतिरिक्त बाहर के क्षेत्र को भी अधिग्रहित करना पड़ेगा. ऐसे में पुराने डीपीआर की जगह नई डीपीआर को स्वीकृति के लिए भेजा गया है.

 




- विभिन्न विभाग के अधिकारियों को व्यवस्थाओं के सुधार के लिए दिए गए दिशा निर्देश
- भवन निर्माण संबंधित पुराने डीपीआर की जगह नए डीपीआर के मुताबिक होगा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: केंद्रीय कारा में मंगलवार को कारा प्रदर्शक परिषद के द्वारा जेल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया. इस दौरान जिला पदाधिकारी अमन समीर, आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि जेल परिदर्शक परिषद के द्वारा नियमित रूप से व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाता रहता है. ऐसे में मंगलवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा कारा का निरीक्षण किया गया. कारा अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान मौजूद सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने कैदियों के सामान्य स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की तथा कारा के चिकित्सकों को निर्देश दिए. इसके अतिरिक्त पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता तथा भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने कैदियों के रहने के लिए पर्याप्त व्यवस्था के बारे में जानकारी ली साथ में भवन निर्माण के संदर्भ में भी बातचीत की. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण (पीएचइडी) की सहायक अभियंता वंदना कुमारी के द्वारा जलापूर्ति से संबंधित जानकारियां प्राप्त की गई.

जेल अधीक्षक ने बताया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा इस निरीक्षण के दौरान जेल की व्यवस्थाओं को लेकर कई तरह के निर्देश दिए गए. जिनके अनुपालन के लिए प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि भवन निर्माण की पुरानी योजना की स्वीकृति को लेकर कुछ अड़चनें आ रही थी, जिसके चलते नया डीपीआर बनाकर भेजा गया है. उन्होंने बताया कि पूर्व प्रस्तावित भवन निर्माण के लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता प्रतीत हो रही थी. ऐसे में वर्तमान में जो जगह जेल के अंदर मौजूद है। उसके अतिरिक्त बाहर के क्षेत्र को भी अधिग्रहित करना पड़ेगा. ऐसे में पुराने डीपीआर की जगह नई डीपीआर को स्वीकृति के लिए भेजा गया है.








Post a Comment

0 Comments