वीडियो: कोर्ट मार्शल कर फौज से निकाले गए मदन सोनार ने किसके कहने पर दिया लूट की घटनाओं को अंजाम?

सूचना मिली कि वह झारखंड के देवघर में छिपा हुआ है. जिसके आलोक में 29 जुलाई को उसे  देवघर से गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े जाने पर मदन सोनार ने यह स्वीकार किया कि उसने नगर थाना क्षेत्र में 23 अगस्त 2019 लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसके साथ नहीं पिछले मई माह की 15 तारीख को भी उसने नगर थाना क्षेत्र में हथियार के बल पर एक लूट की घटना को कारित किया था.




- गिरफ्तार मदन सोनार को भेजा गया जेल
- निशानदेही पर घर से बरामद हुई लूट की चेन तथा हथियार व कारतूस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार के पंकज कुमार वर्मा नामक स्वर्णकार की दुकान में 1 किलो सोना एवं चांदी की लूट घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त मदन सोनार को पुलिस ने शुक्रवार को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया. जिसके बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया. जेल जाने के दौरान मदन सोनार ने बताया कि वह पहले फौज में था, जहां से उसका कोर्ट मार्शल किया गया और फिर बाद में वह अपराध की दुनिया में आ गया. उसने बताया कि वह अपने मन से अपराध की दुनिया में नहीं आया है हालांकि, बार-बार पूछे जाने पर भी कि उसके पीछे कौन है उसने विशेष कुछ बताने से इनकार किया.


इसके पूर्व प्रेस वार्ता करते हुए एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि 23 अगस्त 2019 को हुए कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के द्वारा उनके(एसडीपीओ के) नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. उस टीम में पुलिस अवर निरीक्षक सह नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, डीआइयू के आलोक कुमार, मुफस्सिल थाना के पुलिस अवर निरीक्षक राहुल कुमार, नगर थाना के संजय कुमार, कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष संतोष कुमार तथा नगर थाना के श्याम सुंदर कुमार के साथ-साथ डीआइयू के सिपाही जैकी, पिंटू, सोनू, अरविंद, रंजीत, प्रीतम, शैलेश, संजीव आदि शामिल थे.

एसडीपीओ ने बताया कि मदन सोनार कुख्यात लुटेरा है. उसके विरुद्ध विभिन्न थानों में लगभग 16 मामले दर्ज हैं जिनमें कुछ उत्तर प्रदेश के मामले भी हैं. सूचना मिली कि वह झारखंड के देवघर में छिपा हुआ है. जिसके आलोक में 29 जुलाई को उसे  देवघर से गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े जाने पर मदन सोनार ने यह स्वीकार किया कि उसने नगर थाना क्षेत्र में 23 अगस्त 2019 लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसके साथ नहीं पिछले मई माह की 15 तारीख को भी उसने नगर थाना क्षेत्र में हथियार के बल पर एक लूट की घटना को कारित किया था.

निशानदेही पर घर से बरामद हुआ हथियार तथा सोने की चेन:

पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने बताया उसके पास से लूटा गया सोने का चेन तथा विभिन्न घटनाओं में प्रयुक्त हथियार उसके घर पर रखे हुए हैं. इसके बाद पुलिस ने तुरंत ही कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र स्थित उसके घर पर छापेमारी की जहां से एक देसी पिस्टल, दो देसी कट्टा 315 बोर के 10 जिंदा कारतूस तथा 7 पॉइंट 5 बोर के 7 जिंदा कारतूस एवं 14 ग्राम के सोने की चेन भी बरामद की है.

लूट की घटनाओं को अंजाम देकर झारखंड या यूपी भाग जाता था लूटेरा:

एसडीपीओ ने बताया कि, मदन सोनार लूट की घटनाओं को अंजाम देने के बाद कभी उत्तर प्रदेश तो कभी झारखंड में शरण लेता था. उन्होंने बताया कि उसके कांड में शामिल उसके अन्य सहयोगियों के बारे में भी जानकारी मिली है. जिसके आधार पर अनुसंधान किया जा रहा है.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments