31 तक इंटरमीडिएट, 28 तक स्नातक में होगा नामांकन, बुधवार से 31 तक जमा होगा स्नातकोत्तर का असाइनमेंट ..

मंगलवार को इंटर में नामांकन के लिए जारी पहली मेधा सूची के अनुसार नामांकन की अंतिम तिथि तय थी. इसको लेकर जिला मुख्यालय स्थित महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय समेत जिले के अन्य कॉलेजों में 12 वीं कक्षा में नामांकन और परीक्षा फार्म भरने के लिए छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ पड़ी. छात्रों की भीड़ इतनी अधिक थी कि पूरी व्यवस्था हांफती नजर आई. 


 





- विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुए परीक्षा समिति बढ़ा दी इंटरमीडिएट में नामांकन की तिथि
- एक साथ नामांकन कराने पहुंच रहे स्नातक तथा इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की भीड़ से हो रही थी अव्यवस्था
- 25 से 31 तक जमा किया जाएगा स्नातकोत्तर का असाइनमेंट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इंटरमीडिएट का नामांकन फॉर्म भरने की तिथि को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. इसकी अंतिम तारीख 24 अगस्त तक थी. जबकि इंटरमीडिएट परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 3 सितंबर तक निर्धारित है. उधर, स्नातक के पहली मेधा सूची के विद्यार्थियों के नामांकन के लिए भी 28 अगस्त तक की तिथि निर्धारित है. वहीं, विश्वविद्यालय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्नातकोत्तर के असाइनमेंट जमा करने का कार्य भी 25 से 31 अगस्त तक किया जा सकेगा. इस की सूचना भी जारी कर दी गई है. 



अत्याधिक भीड़ होने के कारण मंगलवार को कालेजों एवं प्लस टू विद्यालयों में अफरातफरी का माहौल बना रहा. जिसके कारण कोविड-19 प्रोटोकॉल भी टूटता नजर आया. हालांकि, कोरोना का डर अब लोगों के जेहन से निकल गया है और लोग आराम से बिना मास्क के भी घूमते फिरते और काम करते नजर आ रहे हैं. कॉलेजों में विद्यार्थियों उनके परिजनों तथा कर्मचारियों ने भी कोरोना नियमों की खूब अनदेखी की.



बताया जा रहा है कि इंटरमीडिएट के अधिकांश छात्र कम अवधि और अधिक भीड़ की वजह नामांकन फार्म भरने से वंचित रह गए थे. इसके बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अब इस महीने की 31 तारीख तक का समय छात्रों के लिए बढ़ा दिया है. मंगलवार को इंटर में नामांकन के लिए जारी पहली मेधा सूची के अनुसार नामांकन की अंतिम तिथि तय थी. इसको लेकर जिला मुख्यालय स्थित महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय समेत जिले के अन्य कॉलेजों में 12 वीं कक्षा में नामांकन और परीक्षा फार्म भरने के लिए छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ पड़ी. छात्रों की भीड़ इतनी अधिक थी कि पूरी व्यवस्था हांफती नजर आई. छात्र-छात्राएं परेशान रहे. विद्यर्थियों और अभिभावकों की भीड़ सुबह 10 बजे से ही परिसर में लगी थी. बताया जा रहा है कि मंगलवार को एक साथ तकरीबन दो हजार से ज्यादा छात्र कॉलेज कैंपस में पहुंचे थे. बहरहाल, नामांकन तथा परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ने से से विद्यार्थियों को काफी राहत हुई है.





Post a Comment

0 Comments