हमसफर एक्सप्रेस पर पथराव, बरुना में ट्रेन रोक लोको पायलट ने दी जानकारी ..

इस पथराव में लोको पायलट (गार्ड) बोगी का शीशा टूट गया. अचानक से पत्थर चलने से बोगी में मौजूद लोको पायलट दहशत से भर गए. उन्होंने इस बात की सूचना तुरंत ही ट्रेन के ड्राइवर को दी. किसी अप्रिय घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका से ड्राइवर तथा गार्ड ट्रेन को लेकर आगे बढ़ते रहें.

 





- दानापुर बक्सर रेलखंड पर बिहटा रेलवे स्टेशन के समीप की घटना
- मामले की जांच में जुटी है आरपीएफ की टीम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: झारखंड के जसीडीह से चलकर आनंद विहार तक जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस पर दानापुर बक्सर रेलखंड में असामाजिक तत्वों के द्वारा पथराव किया गया. इस पथराव में लोको पायलट (गार्ड) बोगी का शीशा टूट गया. घटना मंगलवार शाम की है. अचानक से पत्थर चलने से बोगी में मौजूद लोको पायलट दहशत से भर गए. उन्होंने इस बात की सूचना तुरंत ही ट्रेन के ड्राइवर को दी. किसी अप्रिय घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका से ड्राइवर तथा गार्ड ट्रेन को लेकर आगे बढ़ते रहें.




बाद में दानापुर कंट्रोल से बात करने पर उन्हें बरुना रेलवे स्टेशन पर इस बात की रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया. निर्देश के आलोक में बाद ट्रेन में मौजूद लोको पायलट सीबी पटेल तथा असिस्टेंट लोको पायलट अविनाश कुमार ने बरुना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर स्टेशन प्रबंधक को लिखित रूप से इस बात का मेमो सौंपा.

मेमो में उन्होंने बताया कि ट्रेन जैसे ही बिहटा रेलवे स्टेशन के कुछ आगे निकली तभी अनजान लोगों ने ट्रेन को निशाना बनाते हुए पथराव शुरु कर दिया. इस पथराव में एक पत्थर असिस्टेंट लोको पायलट की तरफ की खिड़की के शीशे पर जा लगा, जिससे कि खिड़की का कांच टूट गया.

उधर, इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल के सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर एक जांच टीम का गठन किया गया है जो कि लोको पायलट द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंच कर मामले की जांच करेगी.






Post a Comment

0 Comments