वीडियो: स्मॉल फाइनेंस बैंक से 8 लाख की लूट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात ..

हथियारों से लैस नकाबपोश आधा दर्जन अपराधी बैंक में घुसे और पिस्तौल के बट से मारकर सुरक्षा गार्ड को जख्मी कर दिया तथा हथियार के बल पर उन्हें बंधक बना लिया. उसके अन्य साथी बैंक कर्मियों से लूटपाट करने लगे तथा तकरीबन 8 लाख रुपयों की लूट की.  जाते-जाते उन्होंने एक कर्मचारी के गले से सोने की चेन और मोबाइल भी छीन लिया. 



 

- डुमराँव थाना क्षेत्र के नंदन गांव में हुई वारदात
- देर रात तक बैंक में कैश मिलाने का काम कर रहे थे बैंक कर्मी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले के डुमरांव थाना क्षेत्र के नंदन गांव में एक बैंक से 8 लाख रुपये की लूट की वारदात सामने आई है. बताया जा रहा है घटना मंगलवार रात तकरीबन 12:00 बजे की है जब आधा दर्जन अपराध कर्मियों ने बैंक के गार्ड को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. और आराम से भाग निकले. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर रात तकरीबन 11:30 बजे ग्राम थाना क्षेत्र के नंदन गांव के उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में आधा दर्जन कर्मचारी बैंक का कुछ जरूरी कार्य निपटा रहे थे. इसी बीच हथियारों से लैस नकाबपोश आधा दर्जन अपराधी बैंक में घुसे और पिस्तौल के बट से मारकर सुरक्षा गार्ड को जख्मी कर दिया तथा हथियार के बल पर उन्हें बंधक बना लिया. उसके अन्य साथी बैंक कर्मियों से लूटपाट करने लगे तथा तकरीबन 8 लाख रुपयों की लूट की.  जाते-जाते उन्होंने एक कर्मचारी के गले से सोने की चेन और मोबाइल भी छीन लिया. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी हथियार हवा में लहराते आसानी से भाग निकले. पिस्तौल के बट से घायल सुरक्षाकर्मी मनजी यादव को तत्काल डुमराँव अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां वह इलाजरत हैं. इस दौरान अपराधियों के द्वारा की गई लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है.

देर रात तक खुला रहता था बैंक, पुलिस ने दी थी चेतावनी:

बताया जा रहा है कि डुमराँव नगर से बाहर स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अक्सर देर रात तक खुला रहता था. गश्ती के दौरान पुलिस के द्वारा पूर्व में भी कई बार कर्मियों को चेतावनी दी गई थी लेकिन, फिर भी वह इस चेतावनी को नजरअंदाज करते रहे. बताया जा रहा है कि तकरीबन 10:30 बजे महिला बैंक प्रबंधक फूल कुमारी घर को चली गई जबकि, 5 अन्य कर्मचारी के मिलान में लगे हुए थे. इतना ही नहीं बैंक के सभी दरवाजे भी खुले हुए थे. ऐसे में सभी अपराध कर्मी आराम से पैदल चलते हुए आए और लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पैदल ही वहां से भाग निकले. 

स्थानीय मालूम पड़ रहे हैं अपराधी:

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है आधा दर्जन अपराधियों में केवल दो-तीन ने जीन्स पैंट पहनी है जबकि बाकी अन्य अपराधी हॉफ पैंट और टीशर्ट में नजर आ रहे हैं. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि सभी अपराधी आसपास के ही हैं.

पटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष बिंदेश्वर राम ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. मामले में कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर गहराई से जांच की जा रही है.

वीडियो:










Post a Comment

0 Comments