वीडियो: नदियों में बढ़ा जलस्तर तो निकलने लगे विषधर, हरिओम ने बचाई कोबरा की जान ..

बताया कि जो लोग बाढ़ के पानी में स्नान आदि करने जा रहे हैं. एक तरफ जहां उनके डूबने का खतरा है वहीं, दूसरी तरफ नालों आदि के समीप विषैले जीव-जंतु अपना आसरा बनाए हुए हैं. ऐसे में सांप बिच्छू उन्हें खतरा पहुंचा सकते हैं.

 





- नगर के बंगला घाट के समीप मिली थी साँप देखे जाने की सूचना
- दूसरे साँप को अपना आहार बना चुका था कोबरा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: गंगा नदी समेत विभिन्न सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण जिले के विभिन्न इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. ऐसे में विषैले जीव जंतु आसरा ढूंढने के लिए ऊंचे इलाकों में पहुंच जा रहे हैं. मंगलवार को नगर के बंगला घाट इलाके में एक कोबरा सांप देखे जाने की सूचना पर स्नेक सेवर हरिओम मौके पर पहुंचे और उन्होंने सांप को रेस्क्यू किया. 



बाद में जब वह सांप को लेकर जाने लगे तो सांप ने अपने अंदर से एक दूसरे सांप को उगल दिया. हरिओम ने बताया कि वह सांप भी कोबरा सांप ही था लेकिन, जहर के कारण उसकी मृत्यु हो गई थी. उन्होंने बताया कि जब वह किसी सांप का रेस्क्यू करते हैं तो उसे उस इलाके से 4 किलोमीटर की दूरी में ही छोड़ना होता है क्योंकि, यदि उसे दूर छोड़ दिया जाए तो दूसरे जगह के साँप उसको अपना आहार बना लेते हैं.

नदियों में स्नान करना खतरनाक, नालों के समीप छिपे रहते हैं विषैले जीव-जंतु:

उन्होंने बताया कि गंगा तथा नदियों में बढ़ते जलस्तर के कारण चौसा आदि इलाकों में लगातार सांप निकलने की बात सामने आ रही है. जिन्हें वह रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं. हरिओम ने बताया कि जो लोग बाढ़ के पानी में स्नान आदि करने जा रहे हैं. एक तरफ जहां उनके डूबने का खतरा है वहीं, दूसरी तरफ नालों आदि के समीप विषैले जीव-जंतु अपना आसरा बनाए हुए हैं. ऐसे में सांप बिच्छू उन्हें खतरा पहुंचा सकते हैं.

वीडियो: 






Post a Comment

0 Comments