बिजली मिस्त्रियों की त्वरित सेवा के कायल हुए उपभोक्ता ..

अभियंता ने मध्यरात्रि में फोन उठाया और मुहल्ले वालों को आश्वासन भी दिया कि दो मिनटों में बिजली मिस्त्री पहुंचकर विद्युत आपूर्ति बहाल कर देंगे. कनीय अभियंता के निर्देश पर तत्क्षण दो बिजली मिस्त्री अपने निजी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अंधेरे मुहल्ले में पहुँच गए.
खंभे पर तारों में लगी आग से निकल रही चिंगारी




- रात्रि 12 बजे जान-जोखिम में डाल मिस्त्रियों ने बहाल की सेवा
- मिस्त्रियों से की गई अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार्य करने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के मिस्त्रियों के आधी रात को अपने मोटरसाइकिल से बिजली उपभोक्ताओं के घर आकर विद्युत आपूर्ति बहाल करने के जद्दोजहद ने विद्युत उपभोक्ताओं को अपना मुरीद बना लिया है. जिसके बाद उपभोक्ताओं ने उनकी जमकर सराहना की है.

दरअसल, सोमवार की मध्यरात्रि छोटकी सारिमपुर मुहल्ले में बिजली के डी पी बॉक्स में अचानक आग लग गई और धमाकों के साथ चिंगारियां फूटने लगी, मुहल्ले वालों ने औद्योगिक क्षेत्र बक्सर बिजली केंद्र पर फोन कर विद्युत आपूर्ति रोकने की गुहार लगाई और विद्युत आपूर्ति रोकी गई और इलाके के जूनियर इंजीनियर दीपक कुमार राही को मध्यरात्रि में फोन कर समस्या से रूबरू कराया. स्थानीय अभियंता ने मध्यरात्रि में फोन उठाया और मुहल्ले वालों को आश्वासन भी दिया कि दो मिनटों में बिजली मिस्त्री पहुंचकर विद्युत आपूर्ति बहाल कर देंगे. कनीय अभियंता के निर्देश पर तत्क्षण दो बिजली मिस्त्री अपने निजी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अंधेरे मुहल्ले में पहुँच गए और दस मिनट में जले हुआ डी पी बॉक्स को अलग कर मुहल्ले के प्रभावित उपभोक्ताओं की सर्विस तार को पुनः जोड़ दिया और मध्यरात्रि में पुनः विद्युत आपूर्ति बहाल हो गई.

बगैर सुरक्षा कवच के जान पर खेल बहाल की विद्युत आपूर्ति:

स्थानीय उपभोक्ताओं के मुताबिक कनीय अभियंता और बिजली मिस्त्रियों की तत्परता और आधी रात्रि में जान पर खेलकर बिना की सुरक्षा कवच के बिजली का काम करने की साहस को देखकर मुहल्ले वाले बिजली कम्पनी के कायल हो गए हैं. विद्युत उपभोक्ता वीरेंद्र लाल श्रीवास्तव, के के ओझा, राहुल पांडेय, रोहित यादव आदि ने मिस्त्रियों को साधुवाद दिया है.
स्थानीय बीजेपी नेता धनंजय मिश्र ने भी विद्युत विभाग के कर्मचारियों के अहर्निश सेवा भावना का स्वागत करते हुए मिस्त्रियों से सुरक्षा कवच के साथ ही काम करने का आह्वान किया है.









Post a Comment

0 Comments