राजपुर में चोरों ने मचाया आतंक, घर में घुसकर लाखों की संपत्ति की चोरी ..

2 दिन पूर्व ही शनिवार की रात की ईसापुर बाजार से 9 दुकानों का ताला तोड़कर लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली गई थी. एक बार फिर चोरी की दो अलग-अलग वारदातों ने लोगों को भयाक्रांत कर दिया है.





- मामले में दर्ज कराई गई प्राथमिकी जांच में जुटी पुलिस
- 4 दिन के अंदर चोरी के तीसरी वारदात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राजपुर थाना क्षेत्र के सखुआना तथा घरारी गांव में चोरों ने दो घरों से लाखों रुपयों की संपत्ति की चोरी कर ली है. बताया जा रहा है कि सखुआना गाँव घर के सभी लोग गर्मी से परेशान होकर लोग छतों तथा घर के बाहर दालान में सो रहे थे. रात्रि में आधा दर्जन चोरों ने पड़ोसी के अर्धनिर्मित मकान के सहारे घर में प्रवेश किया. इसी दौरान छत पर सो रही एक 12 वर्षीय बच्ची की नींद खुल गई और उसने ज्यों ही शोर मचाना चाहा चोरों ने उसके सिर पर बंदूक रख दी और कहा कि यदि वह शोर मचाएगी यह तो उसे गोली मार देंगे. बाद में चोरों ने घर के अंदर प्रवेश कर गहने तथा नगद समेत लाखों रुपयों की संपत्ति की चोरी कर ली. इसी प्रकार घरारी गाँव मे भी दूसरे घर में भी छत के सहारे चोरों ने घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. रात्रि के समय ही ग्रामीणों ने अपने स्तर से चोरों को पकड़ने का प्रयास किया. बाद में इस बात की सूचना पुलिस को भी दी गई. जिसके बाद मंगलवार की सुबह पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांच की तथा अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की.




घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक तियरा पंचायत के सखुआना गांव में भुलाई सिंह के घर की महिला सदस्य गर्मी के कारण छत पर और पुरुष बगल के दालान में सो रहे थे. देर रात लगभग छह की संख्या में चोरों ने पड़ोसी के अर्ध निर्मित मकान के सहारे छत के रास्ते घर में जाने का प्रयास किया. इस दौरान छत पर सो रही 12 वर्षीय बच्ची संगीता कुमारी की नींद खुल गई लेकिन, जैसा ही उसे शोर मचाने की कोशिश की चोरों ने उसकी कनपटी पर बंदूक सटा दी और जान से मारने की धमकी दी. डरी-सहमी बच्ची चुप रहे और चोरों ने घर के अंदर प्रवेश कर बक्सों को तोड़ते हुए गहने, 25 हज़ार रुपये नगदी, कपड़ों सहित लाखों रुपयों का सामान चोरी कर लिया और घर के नीचे का दरवाजा खोलकर आसानी से चले गए. घंटो बाद लड़की ने यह बात परिजनों को बताई लेकिन, उन्होंने भी चोरों के डर से किसी को आवाज नहीं लगाई. मंगलवार की सुबह उन्होंने राजपुर पुलिस को इस बात की सूचना दी.

उधर मंगरांव पंचायत के घरारी गांव में स्थानीय निवासी वीरेंद्र पांडेय के घर के बगल में स्थित रवि पांडेय के अर्ध निर्मित मकान के सहारे छत पर तथा फिर घर में प्रवेश कर दो घरों का ताला तोड़कर 70 हज़ार रुपये मूल्य के गहने, खेती के लिए रखे गए 30 हज़ार रुपये नगदी, महंगे बर्तन, कपड़े सहित लाखों रुपये की संपत्ति चुरा ली. चोरी के दौरान ही घर की महिला सुमन देवी की नींद टूट गई. उन्होंने शोर मचाया तब दालान में सो रहे वीरेंद्र पांडेय वहां पहुंचे और पड़ोसियों को पुकारा. आवाज सुनकर ग्रामीण सुरेंद्र कमकर, विकास पांडेय के अतिरिक्त कई अन्य लोगों ने उसी समय बाइक व गाड़ी से चोरों की खोजबीन की. देवरिया पुल तक उन्होंने चोरों की तलाश की लेकिन, चोरों का कुछ पता नहीं चला. बाद में घटना को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. बता दें कि 2 दिन पूर्व ही शनिवार की रात की ईसापुर बाजार से 9 दुकानों का ताला तोड़कर लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली गई थी. एक बार फिर चोरी की दो अलग-अलग वारदातों ने लोगों को भयाक्रांत कर दिया है.





Post a Comment

0 Comments