भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर निकाली भव्य तिरंगा यात्रा ..

कहा कि 9 अगस्त 1942 को ही महात्मा गांधी ने अंग्रेजो भारत छोड़ा का नारा दिया था. यह तिथि हम सभी को स्वतंत्रता संघर्ष का स्मरण कराती है. शहीदों के बलिदानों से हमें आजादी मिली है. ऐसे में शहीदों का स्मरण करते हुए आजादी को बनाए रखने के लिए सदैव प्रयास करना चाहिए. 

 





- भाजपा जिलाध्यक्ष समेत तमाम कार्यकर्ता रहे शामिल
- शहीदों की शहादत को किया नमन


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भारत छोड़ो आंदोलन की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष प्रिय रंजन चौबे की अध्यक्षता में "तिरंगा मार्च" निकाला. नगर के ऐतिहासिक शहीद भगत सिंह पार्क से निकली यह यात्रा शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए वीर कुंवर सिंह चौक पहुंची. जहां वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ यात्रा सम्पन्न हुई.



यात्रा में भाजपा के हर संगठन ने बढ़-चढ़ कर शिरकत की साथ ही शहर के गणमान्य लोग भी शामिल हुए. तिरंगा यात्रा के आगे-आगे वाहन में ध्वनि विस्तारक यंत्र द्वारा देश भक्ति गीत का प्रसारण भी हो रहा था. साथ ही यात्रा में शामिल युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के गगनभेदी भारत माता की जय के नारे और वंदे मातरम से पूरा शहर गूंज उठा. बक्सर की सड़कों पर तिरंगा की भव्यता देखने लायक थी. कार्यकर्ताओं ने भारत माता, वंदे मातरम् तथा आजादी के वीर सपूतों के जयकारे लगाए.
 

कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष माधुरी कुँवर ने कहा कि 9 अगस्त 1942 को ही महात्मा गांधी ने अंग्रेजो भारत छोड़ा का नारा दिया था. यह तिथि हम सभी को स्वतंत्रता संघर्ष का स्मरण कराती है. शहीदों के बलिदानों से हमें आजादी मिली है. ऐसे में शहीदों का स्मरण करते हुए आजादी को बनाए रखने के लिए सदैव प्रयास करना चाहिए. 

भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रियरंजन चौबे ने कहा कि राष्ट्र सबसे ऊपर आता है "राष्ट्र है तो हम हैं" इसलिए भाजपा राष्ट्रवाद के एजेंडे को आगे रखती है ताकि वह राष्ट्रभक्ति का राजनीतिक पर्याय बन सके. कार्यक्रम में मुख्य रूप से शशि शेखर सिंह, मनोज पांडेय, नवीन निश्चल चतुर्वेदी, सौरभ तिवारी, मदन जी दूबे, पुनीत सिंह, बिट्टू सिंह, प्रमोद मिश्रा ,अक्षय ओझा, बिट्टू सिंह, अविनाश पांडेय, रूपेश दूबे, चंदन सिंह, गोलू मिश्रा, अजय चौबे, शंभू पांडेय, अंशु कुमार, कृष्ण कांत तिवारी, मनीष ओझा, सुशील राय प्रभाकर तिवारी , दीपक मिश्रा, लखन मल्होत्रा, अरविंद पासवान, नित्यानंद ओझा, सत्येंद्र पांडेय, विमलेश सिंह, अभिनंदन मिश्रा, अंशु पांडेय नवीन, राजकुमार सिंह, विकास श्रीवास्तव, इंद्रजीत पांडे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे.





Post a Comment

0 Comments