रास्ते की जमीन पर कर लिया पक्का निर्माण, अतिक्रमण हटाने के निर्देश का भी नहीं हो रहा अनुपालन ..

बताया कि इस मामले में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा 9 जुलाई को अतिक्रमण को सत्य पाते हुए अंचलाधिकारी को अतिक्रमणकारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया. 

 




- सदर अंचल के सोमेश्वर स्थान बीबीगंज मोहल्ले का है
- जेल पइन के मार्ग पर कर लिया है पक्का निर्माण
- अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश के अनुपालन को डीएम को लिखा पत्र

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सदर अंचल के बीबीगंज मोहल्ले में सड़क की जमीन पर पक्का निर्माण करा लिए जाने के एक मामले को लेकर स्थानीय निवासी के द्वारा अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष वाद लाया गया जिस पर सुनवाई करते हुए लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा अंचलाधिकारी को यह निर्देशित किया गया है कि वह जल्द से जल्द सड़क की जमीन पर बनाए गए मकान को ध्वस्त करते हुए लोगों का आवागमन सुचारू करने का कार्य करें. मामले में तकरीबन एक महीना बीत जाने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाए जाने से क्षुब्ध शिकायतकर्ता ने इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी आवेदन देकर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.




बताया जा रहा है कि सदर अंचल के बीबीगंज मोहल्ले के रहने वाले सोनू कुमार चौबे, पिता-त्रिभुवन चौबे के द्वारा अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष एक आवेदन दिया गया था, जिसमें उन्होंने बताया कि सेंट्रल जेल पइन पर अर्जुन शर्मा नामक व्यक्ति के द्वारा अतिक्रमण कर 7 फीट चौड़ा तथा 68 फीट लंबा पक्का निर्माण कर लिया गया है. ऐसे में लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होती है. 

सोनू ने बताया कि इस मामले में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा 9 जुलाई को अतिक्रमण को सत्य पाते हुए अंचलाधिकारी को अतिक्रमणकारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया. बाद में अंचलाधिकारी के स्तर से अतिक्रमण कारी को अतिक्रमण हटाने का नोटिस भी निर्गत किया गया लेकिन, ना तो अतिक्रमणकारी ने स्वयं अतिक्रमण हटाया और ना ही अंचलाधिकारी के द्वारा अतिक्रमण हटाया जा सका. 

ऐसे में उन्होंने मामले को लेकर जिला पदाधिकारी से गुहार लगाई है. दूसरी तरफ इस मामले को लेकर अंचलाधिकारी प्रियंका राय से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाए जाने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है किसी सूरत में अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा.






Post a Comment

0 Comments