युवतियों के गंगा में कूदने की पहेली अनसुलझी, मनोचिकित्सक बता रही यह कारण ..

कहना है कि जब तक स्वजन से विस्तृत जानकारी नहीं मिलती अनुमान से कुछ भी कहा नहीं जा सकता है. हालांकि 20 से 25 की उम्र बेहद संवेदनशील होती है. मामले में दोनों युवतियों की उम्र समान होने के साथ दोनों की समस्याएं भी समान होंगी, तभी उन्होंने ऐसा कदम उठाया होगा.




- आपस में बुआ-भतीजी लगती थी दोनों युवतियां
- एक की हो चुकी थी सगाई जल्द ही होने वाली थी शादी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सुबह-सुबह दो युवतियों के द्वारा दुपट्टे से खुद को बांधकर गंगा में छलांग लगा देने की घटना के बाद कई अनसुलझे सवाल लोगों के जेहन में आ रहे हैं. लोग यह नहीं समझ पा रहे कि आखिर उन्होंने इस तरह का कदम क्यों उठाया? मरने वाले युवती की सगाई भी हो चुकी थी. होश में आने के बाद हादसे में बची युवती ने बताया कि सोमवार की सुबह घर से दोनों पूजा करने के नाम पर निकल कर बक्सर गोलंबर पहुंचीं थी. पुल पर आगे जाने के बाद हादसे में बची युवती ने हादसे की शिकार युवती से अचानक कहा कि वह मरना चाहती है. इस पर उसने भी कहा कि चलो फिर दोनों एक साथ मरते हैं. इसके बाद दोनों ने पहले एक दूसरे के हाथ अपने दुपट्टे से बांधे उसके बाद नदी में कूद पड़ी.




सदर अस्पताल की मनोचिकित्सक डॉ अनुराधा का कहना है कि जब तक स्वजन से विस्तृत जानकारी नहीं मिलती अनुमान से कुछ भी कहा नहीं जा सकता है. हालांकि 20 से 25 की उम्र बेहद संवेदनशील होती है. मामले में दोनों युवतियों की उम्र समान होने के साथ दोनों की समस्याएं भी समान होंगी, तभी उन्होंने ऐसा कदम उठाया होगा. आजकल इंटरनेट मीडिया पर समलैंगिक संबंध का मामला भी खूब सामने आ रहा है. एक की सगाई होने पर डिप्रेशन में ऐसा कदम उठाया गया हो यह संभव हैं परंतु बिना पुष्टि के कुछ भी कहना उचित नहीं.

पहले भी खा चुकी थी जहर:

घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों युवतियां आपस में बुआ-भतीजी थी. घरवालों की मानें तो जीवित बची युवती ने इस घटना के पहले भी जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. तब भी काफी मुश्किल से उसकी जान बची थी. जबकि, उस घटना के बाद उसने सोमवार को कूदकर दोबारा जान देने की कोशिश की है.

हाल ही में हुई थी सगाई:

अस्पताल में पहुंचे घरवालों ने बताया कि भतीजी की कुछ ही दिनों पूर्व मंगनी हुई थी. अगले लग्न में उसकी शादी होनी तय थी. वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल में उसका मंगेतर भी पहुंचा था. मंगेतर की डुमरांव में कपड़े की एक दुकान भी है. मंगेतर की मानें तो दोनों दूर के रिश्ते में थे और शादी की बात तय हो गई थी. 

नहीं सुलझी एकसाथ आत्महत्या की पहेली:

इस संबंध में पुलिस अभी तक कुछ भी बताने में असमर्थ है और कुछ भी कहने से साफ इंकार कर रही है. वहीं, सूत्रों की माने तो इस घटना के कुछ दिन पहले दोनों युवतियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था लेकिन, उस घटना के बाद फिर एक साथ मरने का निर्णय फिलहाल किसी की भी समझ से परे है. हालांकि, पुलिस अपनी ओर से आत्महत्या के कारणों के लिए बची हुई युवती के साथ ही उसके स्वजनों से भी पूछताछ कर किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के प्रयास में लगी है.






Post a Comment

0 Comments