सेवा विस्तार के लिए जिला पदाधिकारी आवास का घेराव ..

आवास पर पहुंचकर हंगामा करना शुरू किया. उनका कहना था कि अन्य जिलों में सेवाओं को 30 सितंबर तक विस्तारित किया गया है लेकिन, कर्मचारी संघ के द्वारा बार-बार प्रयास करने के बावजूद अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं. बाद में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर सभी को वहां से हटाया.






- 3 महीने बाद हटाए गए डाटा एंट्री ऑपरेटर, एएनएम तथा जीएनएम ने किया विरोध
- अनुमंडल पदाधिकारी के हस्तक्षेप से शांत हुआ मामला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संक्रमण काल के दौरान मानव बल की कमी को देखते हुए 3 महीने के लिए एएनएम, जीएनएम तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर की बहाली जिला स्वास्थ समिति के द्वारा की गई थी. 26 जुलाई को इनकी सेवा स्वत: समाप्त कर दी गई. जिसके विरोध में कर्मियों के द्वारा पिछले 24 जुलाई को डीएम, सिविल सर्जन तथा अन्य अधिकारियों से अपनी सेवा बढ़ाने हेतु अनुरोध किया गया लेकिन, उनकी सेवा को नहीं बढ़ाया गया.

ऐसे में उन्होंने सोमवार की सुबह जिला पदाधिकारी अमन समीर के आवास पर पहुंचकर हंगामा करना शुरू किया. उनका कहना था कि अन्य जिलों में सेवाओं को 30 सितंबर तक विस्तारित किया गया है लेकिन, कर्मचारी संघ के द्वारा बार-बार प्रयास करने के बावजूद अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं. बाद में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर सभी को वहां से हटाया.


दरअसल, सोमवार सुबह तकरीबन 10 बजे कर्मचारी संघ के बैनर तले सभी एएनएम, जीएनएम तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर जिला पदाधिकारी के आवास के सामने पहुंचे. उन्होंने कहा कि डीएम से कई बार मुलाकात नहीं होने के कारण उनका आवास का घेराव करने का फैसला लिया गया. बाद में मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय मौके पर पहुंचे तथा सभी को अपने कार्यालय में बुलाया. वहां स्वास्थ्य समिति के मौके पर कर्मचारी संघ के द्वारा सभी की बातें रखी गई तथा सेवा विस्तार के साथ साथ बकाया वेतन के भुगतान तथा अनुभव प्रमाण पत्र देने की मांग की. 

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी की नियुक्ति केवल तीन महीने के लिए हुई थी और वर्तमान में जरूरत नहीं होने के कारण इन्हें रखना संभव नहीं है हालांकि, उनका बकाया वेतन उन्हें दिया जाएगा साथ ही साथ उन्हें अनुभव प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा.









Post a Comment

0 Comments