पांडेय पट्टी में जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने पहुंचे एसडीएम

कहा कि एक से दो दिन के अंदर यह कार्य संपन्न हो जाए ताकि, पांडेय पट्टी के निवासियों को जल जमाव की समस्या से निजात मिल सके इसके साथ ही उन्होंने नाली किनाव मवेशियों को बांधकर रख रहे लोगों को भी हिदायत दी कि वह जल्द से जल्द वहां से अपनी मवेशियों को हटा ले ताकि, नाली में मिट्टी आदि ना गिरे और नाली जाम ना हो. 

 





- नगर परिषद को दिया जल्द ही समाधान का निर्देश
- रेलवे द्वारा खोदे गए नाले का किया निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के द्वारा पांडेय पट्टी में नासूर बन चुकी जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्वयं पहल शुरू कर दी है. मंगलवार को नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली के साथ स्वयं जल निकासी के लिए रेलवे के द्वारा किए गए इंतजामों का जायजा लेने पहुंचे जहां उन्होंने यह पाया कि रेलवे के द्वारा जो व्यवस्था की गई है उसमें अंतिम छोर से पानी नहीं निकल रहा है. ऐसे में उन्होंने जल निकासी के लिए बनाई गई अस्थाई नाली को और भी गहरा किए जाने का निर्देश नगर परिषद के सिटी मैनेजर को दिया.




उन्होंने कहा कि एक से दो दिन के अंदर यह कार्य संपन्न हो जाए ताकि, पांडेय पट्टी के निवासियों को जल जमाव की समस्या से निजात मिल सके इसके साथ ही उन्होंने नाली किनाव मवेशियों को बांधकर रख रहे लोगों को भी हिदायत दी कि वह जल्द से जल्द वहां से अपनी मवेशियों को हटा ले ताकि, नाली में मिट्टी आदि ना गिरे और नाली जाम ना हो. बता दें कि पांडेय पट्टी में वर्षों से व्याप्त जलजमाव की समस्या को लेकर पटना उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई थी जिसके आधार पर न्यायालय ने रेलवे तथा स्थानीय पदाधिकारियों को आपसी सामंजस्य के आधार पर समस्या को ठीक करने का निर्देश दिया था. बाद में रेलवे के द्वारा स्थाई नाली तो बनाई गई लेकिन उससे जल निकासी नहीं हो रही थी.









Post a Comment

0 Comments