धीरे-धीरे बढ़ रहा पानी कई गांवों का संपर्क मार्ग डूबा ..

चौसा-मोहनिया मार्ग पर पानी ऊपर तक आ गया है. बताया जा रहा है कि सड़क पर तकरीबन 2 फीट तक पानी बह रहा है हालांकि, प्रशासन के द्वारा स्थानीय अंचलाधिकारी को जो निर्देश दिए गए थे उनका कोई विशेष अनुपालन होता दिखाई नहीं दे रहा है.
चौसा मोहनिया मुख्य मार्ग पर चढ़ा पानी

 




- चौसा-मोहनिया मुख्य मार्ग पर 2 फीट तक चढ़ा पानी आवागमन जारी
- चौसा से लेकर दियारे इलाके तक आवागमन के लिए नावों का सहारा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: गंगा के जलस्तर में सोमवार को 1 सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ोतरी जारी है बताया जा रहा है की रात तकरीबन 9 बजे तक गंगा का जलस्तर 60.71 के करीब बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि जलस्तर की बढ़ोतरी में कम ही इसलिए हुई है कि गंगा तथा उसकी सहायक नदियों तेजल का अब फैलाव हो रहा है. दूसरी तरफ गंगा में लगातार बढ़ रहे जलस्तर के बीच चौसा-मोहनिया मार्ग पर पानी ऊपर तक आ गया है. बताया जा रहा है कि सड़क पर तकरीबन 2 फीट तक पानी बह रहा है हालांकि, प्रशासन के द्वारा स्थानीय अंचलाधिकारी को जो निर्देश दिए गए थे उनका कोई विशेष अनुपालन होता दिखाई नहीं दे रहा है. दोनों तरफ से आवाजाही जारी है. ऐसे में दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई है. इसके साथ ही गंगा में स्नान करने तथा खेलने पहुंचे बच्चों को भी कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है. 


उधर, गंगा के बढ़ते जलस्तर के बीच समय सरकारी स्तर पर दो नौकाओं का परिचालन किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त निजी नामों का भी परिचालन हो रहा है. उधर दियारा इलाके में भी नौकाका परिचालन शुरू हो गया है लेकिन वहां सरकारी नौकर चलाए जाने के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिली है ऐसे में लोग वहां पर आवागमन के लिए 20 से 50 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से भुगतान कर तीन-चार किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं. श्रीकांत राय का डेरा लाल सिंह का डेरा तथा बेनी लाल का डेरा, बेनी लाल के डेरा के अनूसूचित बस्ती में बाढ़ का पानी प्रवेश करने के साथ ही सभी लोगों ने बांध पर शरण ले रखी है.

केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियंता नीलांबर शर्मा ने बताया कि जलस्तर में 1 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है हालांकि, आगे जलस्तर घटेगा अथवा बढ़ेगा इस बारे में अभी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता.






Post a Comment

0 Comments