कम प्राप्तांक से भड़के छात्रों ने किया सड़क जाम, सीबीएसई व स्कूल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप ..

जिन्होंने पैसे नहीं दिए उनके साथ सौतेला व्यवहार करते हुए उन्हें बेहद कम प्राप्तांक मिले हैं. कई छात्रों का कहना था कि जब आंतरिक परीक्षा में उनके नंबर 95 फीसद से ज्यादा हैं तो यह कैसे हो सकता है कि सीबीएसई के द्वारा जो परिणाम घोषित किया गया है उसमें उनके नंबर 60 0और 70 फीसद तक आए हैं.



 



- पूछा, आंतरिक परीक्षा में 95 फीसद तो मुख्य परीक्षा में कैसे कम आएं नंबर
- विद्यालय प्रबंधन पर लगाया, मनमाना फी वसूलने के साथ-साथ घूस मांगने का आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सीबीएसई के द्वारा परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्रों ने नगर के ज्योति प्रकाश चौक पर सड़क जाम कर अपना विरोध जताया। विभिन्न विद्यालयों के छात्र सीबीएसई के साथ-साथ अपने स्कूल के रवैया से भी काफी असंतुष्ट दिखे. उनका कहना था कि स्कूलों में खुलेआम उनसे पैसों की मांग की जा रही थी. जिन्होंने पैसे दिए हैं उनके रिजल्ट बेहतर हैं, और जिन्होंने पैसे नहीं दिए उनके साथ सौतेला व्यवहार करते हुए उन्हें बेहद कम प्राप्तांक मिले हैं. कई छात्रों का कहना था कि जब आंतरिक परीक्षा में उनके नंबर 95 फीसद से ज्यादा हैं तो यह कैसे हो सकता है कि सीबीएसई के द्वारा जो परिणाम घोषित किया गया है उसमें उनके नंबर 60 0और 70 फीसद तक आए हैं. 

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधकों के द्वारा एक तो विद्यालय बंद रहने के बावजूद लाखों रुपये की राशि फी के रूप में वसूली गई वहीं, दूसरी तरफ ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल मजाक किया गया. इसके बाद जब परीक्षा परिणाम की बात आई तो उस वक्त भी परिणाम बेहतर कराने के लिए पैसों की मांग की गई. जिन छात्रों ने पैसे देने में असमर्थता जताई उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है. छात्रों के विरोध प्रदर्शन की बात सुनकर मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय पहुंचे और उन्होंने तकरीबन आधे घंटे से प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया.








Post a Comment

0 Comments