वीडियो: जनता दरबार में सुलझे भूमि विवाद के तीन मामले ..

हर शनिवार को लगाए जा रहे जनता दरबार में लोगों की आपसी समझ व सहमति तथा प्रशासनिक सहयोग से कई गंभीर भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन हो जा रहा है. ऐसे में एक तरफ जहां जनता को आसानी से विवाद से मुक्ति मिल जा रही है वहीं, दूसरी तरफ व्यवस्था संधारण में भी प्रशासनिक अधिकारियों को सहूलियत हो रही है.

 




- विभिन्न थानों में हर शनिवार को हो रहा जनता दरबार का आयोजन
- आपसी सहमति तथा प्रशासनिक सहयोग से सुलझ जा रहे हैं मामले

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सुबह के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पहल पर भूमि विवाद के मामलों को निपटाने के लिए विभिन्न थानों में हर शनिवार को लगाए जा रहे जनता दरबार में लोगों की आपसी समझ व सहमति तथा प्रशासनिक सहयोग से कई गंभीर भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन हो जा रहा है. ऐसे में एक तरफ जहां जनता को आसानी से विवाद से मुक्ति मिल जा रही है वहीं, दूसरी तरफ व्यवस्था संधारण में भी प्रशासनिक अधिकारियों को सहूलियत हो रही है.




शनिवार को इटाढ़ी थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से जनता दरबार में भूमि विवाद से संबंधित सात मामले लाए गए थे जिनकी सुनवाई अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई. जिनमें ऑन द स्पॉट 3 मामलों को निष्पादित कर दिया गया. मामले की जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी रजनीकांत ने बताया कि इटाढ़ी थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से भूमि विवाद से संबंधित मामलों की सुनवाई जनता दरबार के दौरान शनिवार को की जाती है. जिसमें शनिवार को भूमि विवाद के मामलों को लेकर 7 फरियादी पहुंचे हुए थे. बारी-बारी से सभी मामलों को सुनने के बाद बसुधर तथा इटाढ़ी के 3 मामलों का निष्पादन भी किया गया.

उन्होंने बताया की भूमि विवाद के मामलों को बढ़ने से रोकने हेतु जिलाधिकारी के निर्देशानुसार हर शनिवार को थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन उनके व थानाध्यक्ष की मौजूदगी में किया जाता है. यहां दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर आपसी समझ तथा प्रशासनिक सहयोग के द्वारा मामलों का निष्पादन कराया जाता है. आज भी जनता दरबार का आयोजन किया गया था. जिनमें 7 मामलों में तीन का निष्पादन किया गया है.

वीडियो जल्द ही अपलोड हो रही है कृपया प्रतीक्षा करें




Post a Comment

0 Comments