मोबाइल छिनैती व इस्तेमाल मामले में दो गिरफ्तार ..

शिकायतकर्ता को मोबाइल फोन दिखाया गया तो उसने बताया कि यह फोन उनका नहीं है. ऐसे में मोबाइल दुकानदार को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि भूलवश उन्होंने गलत आई एम आई नंबर लिख दिया गया है. उनके द्वारा भूल की माफी मांगने व शपथ पत्र देने के बाद उन्हें छोड़ा गया.





- पिछले वर्ष जुलाई माह में सड़क पर चल रहे युवक से छीन लिया गया था मोबाइल
- नगर थाने की पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर थाने की पुलिस ने मोबाइल छिनैती तथा चोरी के मोबाइल के इस्तेमाल के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है. 




मामले में जानकारी देते हुए नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि पिछले वर्ष जुलाई माह में एक व्यक्ति के द्वारा सड़क पर चलने के दौरान मोबाइल छीन लिए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत के आधार पर अज्ञात अभियुक्तों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही थी. इसी बीच  यह ज्ञात हुआ कि मोबाइल का इस्तेमाल किसी व्यक्ति के द्वारा किया जा रहा है. जब उस व्यक्ति को पकड़ा गया तो उसने पुलिस के समक्ष मोबाइल के कागजात प्रस्तुत किए. कागजात नगर के मॉडल थाना के समीप स्थित कारगिल मोबाइल नामक एक दुकान से जारी किए गए थे. कागज पर वही आई एम आई नंबर लिखा गया था जो मोबाइल छीनने की प्राथमिकी करने वाले व्यक्ति ने अपने मोबाइल का बताया था. बाद में इस आधार पर मोबाइल भी बरामद किया गया लेकिन, जब शिकायतकर्ता को मोबाइल फोन दिखाया गया तो उसने बताया कि यह फोन उनका नहीं है. ऐसे में मोबाइल दुकानदार को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि भूलवश उन्होंने गलत आई एम आई नंबर लिख दिया गया है. उनके द्वारा भूल की माफी मांगने व शपथ पत्र देने के बाद उन्हें छोड़ा गया.



बाद में छिनैती के दौरान मोबाइल में जो सिम इस्तेमाल हो रहा था उसके आधार पर मोबाइल का सही आई एम आई नंबर ज्ञात किया गया और उस आधार पर जांच शुरू की गई. जाँच में ज्ञात हुआ कि चक्रहंसी के रहने वाले रवि शंकर कुमार पिता शिव शंकर साह के द्वारा उसका इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके आधार पर उसे पकड़ा गया। उसके पास से मोबाइल फोन भी बरामद हो गया। इस मोबाइल फोन की पहचान भी पूर्व में प्राथमिकी दर्ज कराने वाले व्यक्ति के द्वारा की गई. उधर पकड़े गए युवक ने पूछताछ में यह बताया कि वह मोबाइल उसने श्री कृष्ण नगर कॉलोनी के निवासी राधेश्याम पांडेय के पुत्र भरत पांडेय से खरीदा है. ऐसे में भरत को भी गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार किया और इसी आधार पर दोनों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.





Post a Comment

0 Comments