वीडियो: औचक निरीक्षण में बंद मिला बीएन हाई स्कूल, डीइओ ने मांगा स्पष्टीकरण ..

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में शैक्षणिक कार्यकलापों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही उनके द्वारा नियमित रूप से विद्यालयों का भी निरीक्षण किया जाता रहेगा, जो कि औचक होगा. ऐसे में यदि कोई भी शिक्षक अथवा कर्मी अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होना तय है. 






- दिन में 3:45 बंद पाया गया ब्रह्मपुर स्थित ब्रह्मेश्वर नाथ उच्च विद्यालय
- कहा, किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी कर्तव्य में लापरवाही

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले के नव पदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण के द्वारा ब्रह्मपुर प्रखंड के स्थानीय गांव में स्थित ब्रह्मेश्वर नाथ उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया तथा तकरीबन 3:45 बजे विद्यालय बंद पाए जाने को लेकर प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण की मांग की गई. उन्होंने बताया कि वह विभागीय काम से पटना गए हुए थे जहां से लौटने के क्रम में उन्होंने ब्रह्मपुर प्रखंड के ब्रह्मेश्वर नाथ उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया, जहां रात्रि प्रहरी के द्वारा यह बताया गया कि कुछ ही देर पूर्व विद्यालय के प्राचार्य वहां से निकले हैं. शिक्षकों आदि के बारे में पूछने पर वह स्पष्ट कुछ नहीं बता सके. ऐसे में मामले को लेकर प्राचार्य से बात की गई. उन्होंने भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. ऐसे में उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है. स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं होने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में शैक्षणिक कार्यकलापों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही उनके द्वारा नियमित रूप से विद्यालयों का भी निरीक्षण किया जाता रहेगा, जो कि औचक होगा. ऐसे में यदि कोई भी शिक्षक अथवा कर्मी अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होना तय है. उन्होंने बताया कि उन्होंने शिक्षकों के साथ बैठक में यह बात स्पष्ट कर दी है कि संध्या 4:00 बजे के पूर्व यदि वह विद्यालय से गायब पाए गए तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होना निश्चित है. विभागीय कर्मियों के द्वारा भी लापरवाही बरतने पर उन्हें नहीं बख्शा जाएगा.

वीडियो: 










Post a Comment

0 Comments