लगातार बढ़ रहा नदियों का जलस्तर, कई गाँवों का संपर्क पथ डूबा, कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग भी डूबने की आशंका ..

अतरौना गांव में मंगलवार को जहां चरवाहा विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केंद्र आदि में पानी आ गया था वहीं, बुधवार को मार्ग को बंद करा दिया गया है. प्रशासन के द्वारा लाल फीता बांधकर उधर आने जाने वाले लोगों को रोक दिया गया है. 

 


- इटाढ़ी में चरवाहा विद्यालय में घुसा पानी, पॉलिटेक्निक कॉलेज में भी जल का प्रवेश
- अतरौना मार्ग पर आवागमन किया गया बंद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. साथ-साथ सहायक नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि जारी है. बुधवार को शाम 4 बजे तक गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से 61 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है. केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियंता नीलाम्बर शर्मा के मुताबिक जलस्तर में 3 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से वृद्धि जारी है. उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि शाम 5 बजे 60.96 मीटर गंगा का जलस्तर था जबकि, दिन में 1:00 बजे जलस्तर 60.84 मीटर मापा गया था. 
रामरेखा घाट का डूबा विवाह मंडप


उधर गंगा के जलस्तर में वृद्धि के साथ-साथ सहायक नदियों में भी उफान है. कर्मनाशा, ठोरा तथा कंचन नदी में भी पानी में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गंगा के जलस्तर में वृद्धि के कारण शहरी इलाकों में नालों के माध्यम से पानी प्रवेश कर रहा है जबकि, ग्रामीण इलाकों में नहरों आदि के माध्यम से भी पानी आ रहा है. इटाढ़ी के अतरौना गांव में मंगलवार को जहां चरवाहा विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केंद्र आदि में पानी आ गया था वहीं, बुधवार को मार्ग को बंद करा दिया गया है. प्रशासन के द्वारा लाल फीता बांधकर उधर आने जाने वाले लोगों को रोक दिया गया है. 
विद्यालय में घुसा पानी


इसके अतिरिक्त चौसा प्रखंड के बनारपुर आदि गांव में भी पानी बढ़ता जा रहा है इसके अलावा बघेलवा मार्ग पर भी पानी चढ़ गया है जिससे दर्जनों गाँवों का मुख्य मार्ग से संपर्क कट गया है. जिस रफ्तार से जल स्तर की वृद्धि जारी है कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग पर भी पानी बुधवार की देर शाम तक आ जाने की संभावना है.
कोचस - बक्सर मुख्य मार्ग पर चढ़ने को बेताब पानी












Post a Comment

0 Comments