वीडियो : राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में बाधक बन रहे 20 मकानों को किया गया ध्वस्त ..

विभिन्न जगहों पर सड़क निर्माण के लिए भूखंड अथवा भवन आदि को अधिग्रहित करते भूस्वामी को मुआवजा आदि देते हुए भूखंड को खाली कराया जा रहा है. इसी बीच भैंसहा के समीप, चुरामन पुर में तथा औद्योगिक थाने के आसपास मकान मालिकों के द्वारा मकान नहीं हटाए जाने पर प्रशासन के द्वारा कठोर कार्रवाई की गई तथा दर्जनों घरों को ध्वस्त किया गया हालांकि, कई लोगों ने समय मांगा और उन्हें 24 घंटे का समय दिया. 
हाथ जोड़कर युवती को टूट रहे घर से हटने का अनुरोध करते अधिकारी

 

 

 





- कई गृह स्वामियों ने मांगा 24 घंटे का समय
- भूमि अधिग्रहण का मुआवजा नहीं मिलने के बावजूद घर तोड़ने का लगाया आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रीय राजमार्ग - 84 के चौड़ीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. विभिन्न जगहों पर सड़क निर्माण के लिए भूखंड अथवा भवन आदि को अधिग्रहित करते भूस्वामी को मुआवजा आदि देते हुए भूखंड को खाली कराया जा रहा है. इसी बीच भैंसहा के समीप, चुरामन पुर में तथा औद्योगिक थाने के आसपास मकान मालिकों के द्वारा मकान नहीं हटाए जाने पर प्रशासन के द्वारा कठोर कार्रवाई की गई तथा दर्जनों घरों को ध्वस्त किया गया हालांकि, कई लोगों ने समय मांगा और उन्हें 24 घंटे का समय दिया. अभियान का नेतृत्व एस डी एम दीपक कुमार कर रहे थे. मौके पर अंचलाधिकारी प्रियंका राय, औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार समेत कई लोग मौजूद थे.





दूसरी तरफ प्रशासन के द्वारा सड़क निर्माण में अवरोध बन रहे मकानों को तोड़ने के बाद स्थानीय लोगों ने सरकार के अल्टीमेटम को लेकर अपना दर्द बताया. कई लोग तो मकान तोड़ने का विरोध कर रहे थे जिन्हें किसी तरह प्रशासन के द्वारा समझाया-बुझाया गया. स्थानीय निवासी एक व्यक्ति ने बताया उनका मामला अभी न्यायालय में लंबित है लेकिन, मकान चंद घंटों में तोड़ दिया गया और वह पूरे परिवार के साथ खुले आसमान के नीचे आ गए उन्हें अब तक मुआवजा नहीं मिला है.







Post a Comment

0 Comments