पंचायत चुनाव : राजपुर में नामांकन के अंतिम दिन कुल 273 लोगों ने किया नामांकन ..


नागपुर पंचायत से मुखिया पद प्रत्याशी अमित कुमार राय ने किया नामांकन 



.
हेठुआ पंचायत से बीडीसी पद के लिए रीता देवी ने किया नामांकन 

- 19 पंचायतों के 574 पद पर  कुल 2243 प्रत्याशी मैदान में
- 16 सितंबर को होगी नामांकन पत्रों की जांच

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राजपुर  प्रखंड के सभी 19 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया सोमवार को भी जारी रहा. अंतिम दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 273 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इस तरह कुल 574 पद के लिए 2243 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन किया गया.




हेठुआ पंचायत से मुखिया पद के लिए राम नरेश राम ने किया नामांकन 

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी इंदुबाला सिंह ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन मुखिया पद के लिए कुल 40, सरपंच पद के लिए 12, बीडीसी पद के लिए 17, वार्ड सदस्य पद के लिए 86, पंच के लिए 118 लोगों ने आवेदन किया. जिसमें मुखिया पद के लिए सिकठी से सिद्धनाथ सिंह, नागपुर से अमित राय, हेठुआ से राम नरेश राम, हेठुआ पंचायत से बीडीसी पद के लिए रीता देवी ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर नामांकन किया. इस तरह कुल 574 पद के लिए कुल 2243 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन किया गया है. 19 मुखिया के लिए 209, इतने ही सरपंच पद पर 114, बीडीसी के 26 सीट पर 186, जबकि, 255 वार्ड सदस्य पद पर 1218 व वार्ड पंच के 255 पद पर 516 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन किया गया.
सिकठी पंचायत से मुखिया पद के लिए सिद्ध नाथ सिंह ने किया नामांकन 

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में कोविड-19 का पालन व आम जनों की सुविधा को देखते हुए कुल 13 काउंटर बनाए गए हैं, जिसमें वार्ड सदस्य के लिए छह, पंच के लिए चार, मुखिया, सरपंच एवं बीडीसी पद के लिए तीन अलग काउंटर बनाए गए थे. इन सभी काउंटरों पर पहुंचने वाले महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों के लिए भी अलग अलग कतार बनायी गयी थी, जहां लोग शांतिपूर्ण तरीके से पहुंचकर अपना नामांकन करते रहे. उन्होंने बताया कि अब 16 सितंबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी. यह प्रक्रिया अपने समय अनुसार सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक की जाएगी. उन्होंने बताया कि चुनाव कार्य में लगे सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीपीआरओ श्याम बिहारी प्रसाद, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अरुण प्रसाद, बीसीओ धनंजय कुमार, बृज बिहारी कुमार पीओ मो सज्जाद जहीर, धनंजय राय, बीइओ गंगा नारायण साहु, विनोद पांडेय के अतिरिक्त और अन्य पदाधिकारियों का भरपूर सहयोग रहा.






Post a Comment

0 Comments