बड़ी खबर : घूसखोर एमवीआई के पैतृक घर पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा, पत्नी के नाम पर अकूत संपत्ति के साक्ष्य ..

इनके पहले ठिकाने पटना के रुपसपुर थाना के धनौत इलाके में वहीं, दूसरा ठिकाना व पुश्तैनी घर बक्सर जिले के नावानगर तथा तीसरा ठिकाना आरा के आनंद नगर के इलाके में छापेमारी की गई है. सभी ठिकानों पर छापेमारी कर ठिकानों को खंगाला जा रहा है. इनके द्वारा अर्जित चल-अचल संपत्ति के डिटेल्स भी निकाले जा रहे हैं.

 






- आर्थिक अपराध इकाई ने पटना, आरा के साथ पैतृक आवास नावानगर में हुई छापेमारी
-  छापेमारी के मिले हैं कई चल अचल संपत्तियों के प्रमाण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिहार की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने भोजपुर जिले से सस्पेंड किए गए मोटर व्हिकल इंस्पेक्टर विनोद कुमार के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है. मामला बालू के अवैध खनन और इसके जरिए की गई काली कमाई का बताया जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि इनके पहले ठिकाने पटना के रुपसपुर थाना के धनौत इलाके में वहीं, दूसरा ठिकाना व पुश्तैनी घर बक्सर जिले के नावानगर तथा तीसरा ठिकाना आरा के आनंद नगर के इलाके में छापेमारी की गई है. सभी ठिकानों पर छापेमारी कर ठिकानों को खंगाला जा रहा है. इनके द्वारा अर्जित चल-अचल संपत्ति के डिटेल्स भी निकाले जा रहे हैं.




बता दें कि मोटरयान निरीक्षक  विनोद कुमार को वर्ष 2016 में निगरानी विभाग ने 44 हज़ार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. बाद में मामला ठंडा पड़ने के बाद वह पुनः ड्यूटी कर रहे थे इसी बीच मंगलवार 7 सितंबर को आर्थिक अपराध इकाई ने आय से अधिक संपत्ति के तहत कांड संख्या 16 / 2021 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी साथ ही कोर्ट से इनके तीनों ठिकानों पर छापेमारी करने के लिए सर्च वारंट हासिल कर लिया. अब छापेमारी की कार्रवाई चल रही है.


निलंबित एम वी आई विनोद कुमार के आवास पर छापेमारी के दौरान पत्नी के नाम से अकूत संपत्ति के सबूत मिले हैं. साथ ही पटना में फ्लैट, आरा में मकान और नावानगर में कई भूखंड के खरीदे जाने के भी साक्ष्य प्राप्त हुए हैं. फिलहाल छापेमारी चल रही है और छापेमारी में कुछ अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं जिस के संबंध में विश्लेषण किया जा रहा है.







Post a Comment

0 Comments