सड़क की जमीन का अतिक्रमण हटाने में विफल सीओ के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत ..

श्याम नारायण सिंह ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष इस मामले को रखा. जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने 8 फरवरी 2020 को एक बार फिर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया.अंचलाधिकारी ने भी लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष कहा कि वह जल्द ही अतिक्रमण हटा देंगे लेकिन, अब तक अतिक्रमण हटाया नहीं जा सका है. 

 






- तीन साल पूर्व हुआ था लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का आदेश
- फिर भी अब तक अतिक्रमणकारी के कब्जे में है सड़क 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नावानगर अंचल के कुकुरभूका गांव में सड़क का अतिक्रमण कर लिए जाने का मामला सामने आया है. मामले में श्याम नारायण सिंह नामक स्थानीय व्यक्ति ने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, डुमरांव के समक्ष शिकायत की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि शिवजी यादव नामक व्यक्ति ने सरकारी रास्ते का अतिक्रमण कर लिया है, जिसके बाद लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा अंचलाधिकारी को जमीन की मापी करने का आदेश दिया गया। मापी में यह पाया गया कि 12 फ़ीट तक सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है. 




जांच के आलोक में लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा 13 सितंबर 2019 को सीओ को यह आदेश दिया गया कि वह सड़क से अतिक्रमण को हटाए बावजूद इसके अंचलाधिकारी के द्वारा इस संदर्भ में कोई पहल नहीं की गई, जिसके बाद श्याम नारायण सिंह ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष इस मामले को रखा. जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने 8 फरवरी 2020 को एक बार फिर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया.अंचलाधिकारी ने भी लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष कहा कि वह जल्द ही अतिक्रमण हटा देंगे लेकिन, अब तक अतिक्रमण हटाया नहीं जा सका है. 

बाद में शिकायतकर्ता ग्रामीण ने जिला पदाधिकारी को भी इस मामले से अवगत कराया लेकिन, फिर भी नतीजा कुछ ना निकला. अंत में मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया जा रहा है. श्याम नारायण सिंह ने बताया कि यदि  वहां से भी कोई हल नहीं निकला तो वह मामले को लेकर न्यायालय में जाएंगे. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि अधिकारियों के सरकारी जमीन से तीन वर्षों में भी अतिक्रमण नहीं हटाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. मामले में नावानगर अंचलाधिकारी का पक्ष जानने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.








Post a Comment

0 Comments