ढाई मीटर तक बढ़ने के बाद स्थिर हुआ गंगा का जलस्तर ..

पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश के कारण गंगा के जलस्तर में उफान आ गया था, जिसके बाद इलाहाबाद, वाराणसी तथा गाजीपुर के साथ-साथ बक्सर में भी गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा लेकिन, रविवार से ही इलाहाबाद में गंगा के जलस्तर में कमी आने लगी वहीं, वाराणसी में गंगा का जलस्तर स्थित हो गया था लेकिन, गाजीपुर में रविवार को गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था. 

 





- पिछले दो-तीन दिनों से लगातार बढ़ रहा था जलस्तर
- पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश के कारण पैदा हुई थी स्थिति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पिछले दो-तीन दिनों से लगातार बढ़ते हुए ढाई मीटर से ज्यादा का स्तर पार करने के पश्चात गंगा का जलस्तर अब लगभग स्थिर हो गया है. बताया जा रहा है कि पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश के कारण गंगा के जलस्तर में उफान आ गया था, जिसके बाद इलाहाबाद, वाराणसी तथा गाजीपुर के साथ-साथ बक्सर में भी गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा लेकिन, रविवार से ही इलाहाबाद में गंगा के जलस्तर में कमी आने लगी वहीं, वाराणसी में गंगा का जलस्तर स्थित हो गया था लेकिन, गाजीपुर में रविवार को गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था. 

सोमवार को इलाहाबाद में जलस्तर के घटने का सिलसिला जारी रहा वहीं, वाराणसी में भी गंगा का जलस्तर कम होने लगा. गाजीपुर में गंगा का जलस्तर दिन भर से पहल लेकिन शाम को तकरीबन 1 सेंटीमीटर बढ़ा संपर्क है उधर, बक्सर में सोमवार की सुबह गंगा का जलस्तर 57.72 मीटर रिकॉर्ड किया गया. दोपहर 2:00 बजे भी यही स्थिति बनी हुई थी जबकि 3:00 बजे जलस्तर बढ़कर 57.73 मीटर रिकॉर्ड किया गया वहीं, शाम को 6:00 बजे भी का जलस्तर 57.73 मीटर पर ही बरकरार रहा.









Post a Comment

0 Comments