बक्सर में बेअसर रहा भारत बंद, मुख्यालय में गुम हो गई ताले की चाबी ..

राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर ब्रह्मपुर चौराहा के समीप सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया वहीं, सोनवर्षा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को भी बंद समर्थकों के द्वारा जाम किया गया हालांकि, सभी जगहों पर आधे से 1 घंटे के अंदर जाम खत्म हो गया. इस दौरान कहीं से भी रेलवे यातायात बाधित करने की सूचना नहीं मिली है.

 

बक्सर में सड़क पर बैठे बंद समर्थक विधायक व अन्य






- जिला मुख्यालय में प्रतीकात्मक ही रह पाया बंद
- डुमराँव, ब्रह्मपुर तथा सोनवर्षा के समीप भी हुआ प्रदर्शन तथा सड़क जाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को बुलाए भारत बंद का जिले में कोई विशेष असर देखने को नहीं मिला. खासकर जिला मुख्यालय में तो बंद समर्थकों को ताले की चाबी ही नहीं मिली. ऐसे में बंद को सफल बनाने में राजद तथा अन्य विपक्षी कोई विशेष भूमिका नहीं निभा पाए. प्रतीकात्मक रूप से किला मैदान से एक मार्च निकालकर ज्योति प्रकाश चौक तक पहुंचने और तस्वीरें खिंचवाने के बाद बंद समाप्त हो गया. हालांकि, राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्ष शेषनाथ  सिंह की माने तो तकरीबन 1 घंटे तक ज्योति प्रकाश चौक जाम रखा गया. 



बक्सर में राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि राष्ट्रीय किसान संगठन द्वारा तीन काला कृषि बिल को रद्द करने के लिए पूर्ण भारत बंद करने का आह्वान किया गया था. जिसका बिहार के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व पूरा बिहार बंद करने का महागठबंधन द्वारा समर्थन किया गया था. उसी क्रम में बक्सर में राजद के जिलाध्यक्ष शेष नाथ सिंह के नेतृत्व में महागठबंधन के सभी घटक दल के साथी बक्सर किला मैदान में एकत्रित होकर जुलूस निकाल ज्योति प्रकाश चौक पहुँचे. ज्योति प्रकाश चौक पर घंटों जाम किया गया बाद में आयोजित सभा में सभी वक्ताओ ने एक स्वर कहा कि जब तक केंद्र सरकार तीनों काले कृषि कानून वापस या रद्द नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से बक्सर के पूर्व सांसद तेजनारायण सिंह बक्सर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी, राजपुर विधायक राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष भरत सिंह, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, कांग्रेस व्यवसायिक प्रकोष्ठ के राम नारायण, प्रभाकर मिश्रा, राजद के जिला मीडिया प्रभारी हरेंद्र कुमार सिंह, अखिलेश कुमार सिंह, जगनारायण सिंह, लाटू यादव, भदेश्वर सिंह, संतोष कुमार भारती, अलोक जायसवाल, शिवबचन सिंह, समशेर शर्मा, निर्मल केशरी, गणपति मंडल, सी पी एम के जिला सचिव भगवती प्रसाद, सी पी आई के जिला सचिव बालक दास, भाकपा माले के शर्मा जी एवं कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ब्रह्मपुर में सड़क जाम करते माले कार्यकर्ता





डुमराँव में नए थाने के पास भाकपा-माले के द्वारा प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए कृषि कानूनों, चार श्रम कोड की वापसी, महंगाई, बेरोजगारी, देश के संस्थानों की बिक्री, बाढ़ राहत तथा कोरोना वायरस से हुई मौतों का मुआवजा तथा अस्पतालों की स्थिति में सुधार जैसी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की गई. इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर ब्रह्मपुर चौराहा के समीप सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया वहीं, सोनवर्षा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को भी बंद समर्थकों के द्वारा जाम किया गया हालांकि, सभी जगहों पर आधे से 1 घंटे के अंदर जाम खत्म हो गया. इस दौरान कहीं से भी रेलवे यातायात बाधित करने की सूचना नहीं मिली है.
डुमराँव में प्रदर्शन करते भाकपा माले के कार्यकर्ता


इसके पूर्व भारत बंद की सूचना पर कई शैक्षणिक संस्थानों के बंद होने की घोषणा पूर्व में ही कर दी गई थी. उधर, प्रशासन के द्वारा बंद के दौरान होने वाली अव्यवस्था से निबटने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे हालांकि, मोटे तौर पर कहा जाए तो जिले में भारत बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला.







Post a Comment

0 Comments