रेल कर्मियों ने मनाया आहार स्वच्छता दिवस ..

बताया कि आज के समय में हर व्यक्ति को यह समझने की आवश्यकता है कि गंदगी फैलाने वालों की संख्या सफाई कर्मियों से बहुत ज्यादा है. ऐसे में गंदगी फैलाने वालों को इससे बचना चाहिए स्वछता आंदोलन में जन भागीदारी होगी तभी रेलवे के साथ-साथ पूरा देश स्वच्छता की अपनी मुहिम में सफल हो पाएगा.






- रेलवे की भोजनालयों की हुई जांच  साफ-सफाई तथा आहार गुणवत्ता बनाए रखने के दिए निर्देश
- स्वच्छता को लेकर जन जागरूकता की भी जताई गई आवश्यकता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भारतीय रेल के द्वारा 16 सितंबर से 30 सितंबर तक मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत बक्सर रेलवे स्टेशन की साफ सफाई की गई. इस दौरान सोमवार को स्वच्छ आहार दिवस मनाया गया, जिसमें भोजनालयों की सफाई की गई तथा भोजन की गुणवत्ता की जांच की गई. स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि भोजनालयों के निरीक्षण के दौरान संबंधित कर्मियों को साफ-सफाई तथा भोजन की गुणवत्ता को बनाए रखने के विशेष निर्देश दिए गए. 




इस दौरान मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह भी मौजूद रहे. उन्होंने स्वच्छता अभियान के दौरान दिए गए अपने संदेश में बताया कि आज के समय में हर व्यक्ति को यह समझने की आवश्यकता है कि गंदगी फैलाने वालों की संख्या सफाई कर्मियों से बहुत ज्यादा है. ऐसे में गंदगी फैलाने वालों को इससे बचना चाहिए स्वछता आंदोलन में जन भागीदारी होगी तभी रेलवे के साथ-साथ पूरा देश स्वच्छता की अपनी मुहिम में सफल हो पाएगा.

मौके पर सभी ने प्रतीकात्मक रूप से हाथों में झाड़ू लेकर स्टेशन परिसर की सफाई की. मौके पर चीफ बुकिंग क्लर्क कमलाकर राय, बुकिंग सुपरवाइजर मो. अनवारुल हक, सीनियर बुकिंग क्लर्क पीयूष कुमार, टीसी मंतोष कुमार, सीआइटी अजय कुमार, स्टेशन मास्टर शिशिर कुमार, ऑफिस सुपरिटेंडेंट राजेश कुमार समेत अन्य रेल कर्मी मौजूद रहे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments