वीडियो : शराब तस्करी के नायाब तरीके : खुला डब्बा पर नहीं मिली मिठाई ..

संदेह होने पर उसके पास मौजूद मिठाई के डिब्बे को खोलकर देखा गया तो उसमें शराब की बोतलें करीने से सजा कर रखी हुई थी. तुरंत ही उसे हिरासत में लिया गया और उसकी तलाश लेने पर उसकी जेब से भी शराब की बोतलें बरामद हुई.

 





- वीर कुंवर सिंह सेतु स्थित उत्पाद विभाग चेक पोस्ट से हुई गिरफ्तारी
- तस्कर ने कहा, पंचायत चुनाव में बेचने के लिए ले जा रहा था शराब

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शराब तस्करी की कोशिशों पर लगाम लगाने के लिए एक तरफ जहां लगातार प्रशासन के द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं वहीं, तस्कर शराब की खेप उत्तर प्रदेश से बिहार में लाने के नए-नए तरीके आजमाते देखे जा रहे हैं. कभी रसोई गैस सिलेंडर से शराब बरामदगी की बात तो कभी ढोलक में से शराब निकलने की बात सामने आ रही है. पिछले दिनों दूध की टंकी में शराब डालकर तस्करी की कोशिश का भंडाफोड़ हुआ था. इसी बीच मंगलवार की दोपहर तकरीबन 3:30 बजे उत्तर प्रदेश से आ रहे वाहनों की जांच के दौरान दो ऐसे तस्कर पकड़े गए जिन्होंने अब तक तस्करी के लिए प्रयोग में लाए गए अब तक के तरीकों से बिल्कुल हटकर तस्करी की कोशिश की थी.




उन्होंने मिठाई के डिब्बे में शराब की बोतलें इस प्रकार की छिपाई हुई थी कि देखने वाला व्यक्ति यह अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि वह शराब की तस्करी में संलिप्त हैं. तस्कर ने मिठाई के डिब्बे में बेहद करीने से सजा कर शराब की बोतल रखी हुई थी लेकिन, अचानक से तस्करों के हाव-भाव देखकर उत्पाद विभाग की अवर निरीक्षक प्रीति कुमारी को संदेह हुआ और उन्होंने मिठाई का डब्बा खुलवा दिया जिसके बाद तस्करों का राज फाश हो गया और उन्हें शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

इस बाबत जानकारी देते हुए उत्पाद निरीक्षक सुरेश राम ने बताया कि डुमरांव निवासी विनोद कुमार ठाकुर नामक तस्कर उत्तर प्रदेश में ऑटो में बैठकर जिले की सीमा में प्रवेश कर रहा था तभी वीर कुंवर सिंह सेतु चेक पोस्ट पर ऑटो की तलाशी ली जाने लगी. संदेह होने पर उसके पास मौजूद मिठाई के डिब्बे को खोलकर देखा गया तो उसमें शराब की बोतलें करीने से सजा कर रखी हुई थी. तुरंत ही उसे हिरासत में लिया गया और उसकी तलाश लेने पर उसकी जेब से भी शराब की बोतलें बरामद हुई.

कड़ाई से पूछताछ की गई तो तस्कर ने बताया कि डुमरांव राजगढ़ निवासी अमित कुमार श्रीवास्तव नामक व्यक्ति के द्वारा उससे शराब की यह खेप मंगवाई गई है. अमित गोलंबर पर बैठकर उसका इंतजार कर रहा है. तस्कर के बयान के आधार पर पुलिस बल ने तत्काल गोलंबर से उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए दूसरे व्यक्ति ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान शराब की डिमांड बढ़ी हुई है, ऐसे में उसने सोचा कि तस्करी के द्वारा कुछ अतिरिक्त कमाई हो जाएगी जिसके लिए उसने कुछ नए तरीके से शराब की खेप लाने का प्रयास किया हालांकि, वह पुलिस की नज़रों से बच न सका.

उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि नियमित रूप से वीर कुंवर सिंह क्षेत्रों पर चलने वाले अभियान के अतिरिक्त पंचायत चुनाव के मद्देनजर लगातार शराब तस्करी को रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. इसी प्रयास के तहत जिले की सीमा पर लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments