डुमराँव तथा बक्सर नगर परिषद में करोड़ों रुपयों के घोटाले के आरोपी कार्यपालक पदाधिकारी के यहाँ निगरानी का छापा ..

बताते हैं कि नगर परिषद में ना सिर्फ अनुभूति श्रीवास्तव के समय में बल्कि, वर्तमान समय में भी बहुत सारी वित्तीय अनियमितताएं सामने आई हैं. उम्मीद है कि जांच में यह सभी बातें साफ हो जाएंगी और इनके आधार पर दोषियों को सजा मिलेगी.





- कैमूर डीएम के द्वारा जांच प्रतिवेदन के आधार पर निलंबित हुए थे अनुभूति श्रीवास्तव
- वर्तमान में हाजीपुर नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में कार्यरत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: डुमरांव तथा बक्सर नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी रह चुके अनुभूति श्रीवास्तव के पटना स्थित आवास पर निगरानी विभाग के द्वारा छापेमारी की गई है. बताया जा रहा है कि 2015 में डुमराँव नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी रहते हुए उन्होंने नियम के विरुद्ध दैनिक कर्मचारियों को करोड़ों रुपये का भुगतान चेक के माध्यम से किया था. मामले को लेकर आरटीआई कार्यकर्ता विनोद कुमार के द्वारा शपथ पत्र के साथ मामला निगरानी विभाग में भेजा गया था. बाद में विभागीय अधिकारियों के द्वारा विनोद कुमार से संपर्क कर और भी जानकारी ली गई थी.




इसी बीच पिछले दिनों कैमूर डीएम की जांच रिपोर्ट के आधार भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया. इस बारे में नगर विकास एवं आवास विभाग ने अधिसूचना जारी की थी जिसमें कहा गया था कि तत्कालीन नप ईओ भभुआ तथा वर्तमान में हाज़ीपुर में नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध जिला पदाधिकारी कैमूर के द्वारा गंभीर वित्तीय अनियमितता एवं अवैध संपत्ति अर्जित करना प्रतिवेदित किया गया है. 

आरटीआई कार्यकर्ता विनोद कुमार, सामाजिक मंच के संयोजक प्रदीप शरण तथा अधिवक्ता सुनील कुमार तिवारी बताते हैं कि नगर परिषद में ना सिर्फ अनुभूति श्रीवास्तव के समय में बल्कि, वर्तमान समय में भी बहुत सारी वित्तीय अनियमितताएं सामने आई हैं. उम्मीद है कि जांच में यह सभी बातें साफ हो जाएंगी और इनके आधार पर दोषियों को सजा मिलेगी.







Post a Comment

0 Comments