जिउतिया पर्व में स्नान के दौरान दो बच्चों की मौत ..

स्थानीय लोगों ने शव के साथ भैंसहा पुल के पास बक्सर-आरा एनएच को जाम कर दिया. सूचना मिलते ही अधिकारियों के साथ पहुंची पुलिस ने मृतक बच्ची के स्वजनों को पारिवारिक लाभ के तहत तत्काल 20 हजार का चेक दिया तथा आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख रुपये दिलवाने का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.

 






- औद्योगिक तथा सिमरी थाना क्षेत्र में हुई घटनाएं
- मुआवजे की मांग को लेकर किया गया सड़क जाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  बुृधवार की शाम हुई अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई. पहली घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र में हुई जहाँ  भैसहा नदी में एक 12 वर्षीय बच्ची की स्नान के दौरान डूबने से मोत हो गई. आस पास मौजूद महिलाओं के शोर मचाते ही ग्रामीण दौड़ पड़े और पानी में गोता लगा बच्ची की तलाश करने लगे. जब तक ढूंढ कर बच्ची को बाहर निकाला गया तब तक काफी देर हो चुकी थी. घटना से आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर भैसहा पुल के पास बक्सर-आरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची औद्योगिक पुलिस ने किसी तरह समझा बुझा कर सड़क जाम हटाने के साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.




घटना की जानकारी देते स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम चार बजे जिउतिया स्नान करने बेलाउर निवासी मुनेन खरवार की 12 वर्षीय पुत्री सुप्रिया कुमारी अपनी मां के साथ भैसहा नदी में स्नान करने गई थी. तभी पैर फिसलने से वह गहरे पानी के अंदर चली गई. सुप्रिया की मां तथा अन्य महिलाओं के शोर मचाने पर स्थानीय गोताखोरों ने नदी में गोता लगाकर बच्ची का शव ढूंढने का प्रयास किया लेकिन, बच्ची के पुल के नीचे पानी निकासी के लिए लगाए गए मोटे पाइप में जाकर फंस जाने से गोताखोरों को तलाश करने में काफी देर हो गई, तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने शव के साथ भैंसहा पुल के पास बक्सर-आरा एनएच को जाम कर दिया. सूचना मिलते ही अधिकारियों के साथ पहुंची पुलिस ने मृतक बच्ची के स्वजनों को पारिवारिक लाभ के तहत तत्काल 20 हजार का चेक दिया तथा आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख रुपये दिलवाने का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.

इसके अतिरिक्त सिमरी थाना क्षेत्र के दो राशन गांव में नदी में नहाने के क्रम में डूबने से तारकेश्वर राय के 10 वर्षीय पुत्र दिव्यांशु कुमार राय की मौत हो गई. दरअसल, नहाने के क्रम में वह गहरे पानी में चला गया था बाद में स्थानीय लोगों के प्रयास से उसे बाहर निकाला गया तथा अनुमंडल अस्पताल डुमराँव ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद परिजनों में हाहाकार मच गया बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया.






Post a Comment

0 Comments