हिंदी दिवस पर विश्वामित्र हॉल का हुआ उद्घाटन ..

विद्यार्थियों से कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक एवं अप्रमाणित ज्ञान की जगह पुस्तकों को प्रमाणित ज्ञान का स्रोत्र बनायें और अधिक से अधिक ज्ञानार्जन प्राप्त करें. उन्होंने युवा क्लब एवं युवा संवाद का प्रासंगिकता पर चर्चा की तथा बताया कि यहाँ पर निरन्तर महत्वपूर्ण विषयों पर संवाद एवं परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा साथ ही इससे प्रबुद्ध व्यक्तियों को भी जोड़ा जाएगा. 





- इंटरनेट सुविधा से युक्त होगा एमपी उच्च विद्यालय में बना वाचनालय
- जिलाधिकारी ने कहा पुस्तकों को प्रमाणित ज्ञान का स्रोत बना कर करें अध्ययन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अभियान विश्वामित्र अंतर्गत मंगलवार को हिन्दी दिवस के अवसर पर जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा एमपी उच्च विद्यालय के प्रागंण में विश्वामित्र हॉल का उदघाटन किया गया. मौके पर "हिन्दी दिवस पर वर्तमान समय में हिन्दी भाषा की प्रासंगिकता परिचर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें हर प्रसाद दास जैन महाविद्यालय आरा के हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रणविजय कुमार, साहित्यकार पवन नंदन केशरी एवं महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय बक्सर में दर्शनशास्त्र प्रोफेसर रास बिहारी शर्मा परिचर्चा हेतु आमंत्रित थे. इस परिचर्चा का संचालन नेहरू युवा केन्द्र के को-ऑडिनेटर ने किया. जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम फीता काटकर विश्वामित्र हॉल का उदघाटन किया एवं द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की. 






इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि इसके पूर्व में अभियान विश्वामित्र के अन्तर्गत दो पुस्तकालयों को प्रारंभ किया जा चुका है. जिला पदाधिकारी महोदय ने बताया कि इस विश्वामित्र हॉल में इंटरनेट की भी व्यवस्था की जाएगी. जिससे विद्यार्थियों को अध्ययन करने में कोई परेशानी न हो. विद्यार्थी को प्रमाणित सूचना का आधार मिल सके. जिला पदाधिकारी ने विद्यार्थियों से कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक एवं अप्रमाणित ज्ञान की जगह पुस्तकों को प्रमाणित ज्ञान का स्रोत्र बनायें और अधिक से अधिक ज्ञानार्जन प्राप्त करें. उन्होंने युवा क्लब एवं युवा संवाद का प्रासंगिकता पर चर्चा की तथा बताया कि यहाँ पर निरन्तर महत्वपूर्ण विषयों पर संवाद एवं परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा साथ ही इससे प्रबुद्ध व्यक्तियों को भी जोड़ा जाएगा. कार्यक्रम में आमंत्रित विद्वानों के द्वारा आज के समय में हिन्दी की प्रासंगिकता के बारे में चर्चा की गई तथा हिन्दी के महत्व के बारे में बताया गया. कार्यक्रम में अनुमण्डल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा, उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय, वरीय उप समाहर्ता, भाजपा नेता अनुराग श्रीवास्तव उपस्थित थे.







Post a Comment

0 Comments