सरकारी गवाहों को पकड़ ले गई पुलिस तो न्यायालय ने लगाई फटकार ..

वह किसी मामले में आरोपी नहीं हैं. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार करना कहीं से भी उचित नहीं है. इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी बताया कि न्यायालय के द्वारा उन्हें न्यायालय में उपस्थित होने के लिए जो सम्मन जारी किया गया था उसका तामिला नहीं कराया गया था. ऐसे में उन्हें कैसे पकड़ लिया गया?





- बिना सम्मन के तमिला के ही दो गवाहों को उठा ले गई पुलिस
- व्यवहार के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 4 की अदालत ने लगाई फटकार


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर थाने की पुलिस ने नगर में विशेष अभियान चलाकर फरार वारंटियों  को गिरफ्तार किया और उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया. इस दौरान पुलिस ने नगर के चीनी मिल मोहल्ले से बिना सम्मन का तमिला कराए दो गवाहों को पकड़ लिया और उन्हें रात भर हाजत में रखने के बाद हथकड़ी लगाकर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया. न्यायालय में पहुंचने के बाद दोनों व्यक्तियों ने कहा कि वह डुमरांव थाना क्षेत्र में हुई दहेज हत्या के एक मामले में वह सरकारी गवाह हैं. वह किसी मामले में आरोपी नहीं हैं. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार करना कहीं से भी उचित नहीं है. इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी बताया कि न्यायालय के द्वारा उन्हें न्यायालय में उपस्थित होने के लिए जो सम्मन जारी किया गया था उसका तामिला नहीं कराया गया था. ऐसे में उन्हें कैसे पकड़ लिया गया?

यह बात सुनने के बाद व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में न्यायाधीश के द्वारा पुलिस को फटकार लगाते हुए दोनों गवाहों को एक-एक हजार के जमानत बांड पर मुक्त कर दिया गया वहीं, पुलिस से स्पष्टीकरण की मांग की गई है. बता दें कि गुरुवार की रात नगर थाने की पुलिस ने विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर कुल 15 फरार वारंटियों को गिरफ्तार किया है.










Post a Comment

0 Comments