चौसा में छठे दिन भी नामांकन को लगी भीड़, विभिन्न पदों के कुल 141 ने किया नामांकन ..

जानकारी के अनुसार छठे दिन कुल 141 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिला किया, जिसमें मुखिया पद के लिए 21, सरपंच के लिए 05, पंचायत समिति के लिए 13, वार्ड सदस्य के लिए 60 व वार्ड पंच के लिए 42 ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है.








- कई निवर्तमान प्रत्याशियों संग मुखिया के लिए 21 ने किया नामांकन
- 21 मुखिया 5 सरपंच तथा 60 वार्ड सदस्य ने 1 दिन में किया नामांकन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  नामांकन के छठे दिन मंगलवार को पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की गहमागहमी बनी रही. काउंटर खुलने से पहले ही नामांकन के लिए विभिन्न पद प्रत्याशियों का प्रखंड कार्यालय आने का सिलसिला शुरू हो गया था. प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भारी भीड़ और वाहनों का लंबा काफिला भी चलते रहा. इसके चलते प्रखण्ड मुख्यालय के आसपास जाम से नज़ारा हो गया. प्रखण्ड मुख्यालय के पास से वाहने रेंगती हुई गुजर रही थी. हालांकि प्रशासन द्वारा लोगो से बार बार मुख्य सड़क छोड़ कर खड़ा होने की अपील की जारी थी. 







निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छठे दिन कुल 141 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिला किया, जिसमें मुखिया पद के लिए 21, सरपंच के लिए 05, पंचायत समिति के लिए 13, वार्ड सदस्य के लिए 60 व वार्ड पंच के लिए 42 ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है, जिसमे  मुखिया पद के लिए रामपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया अरविन्द कुमार गुप्ता, पवनी पंचायत से निवर्तमान मुखिया गिरिजा देवी, जलीलपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया जाहिदा बीबी, डिहरी से दीनबंधु राय, चुन्नी पंचायत से वीरेंद्र सिंह, रामपुर द. पंचायत समिति सदस्य से प्रवीण कुमार राय, सोनू राय, पलियां पचायत से मुन्नी देवी, डिहरी प. इंदु देवी, समेत समेत कुल 21 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया. जिसमें 11महिला व 10 पुरूष शामिल रहे. पंचायत समिति सदस्य के लिए समेत 13 नामांकन हुए.


प्रत्याशी ने किया शुभ मुहूर्त का इंतजार : 

नामांकन करने आए प्रत्याशी शुभ मुहूर्त में नामांकन फॉर्म जमा करने के लिए घंटे इंतजार करते रहे. ज्यादातर प्रत्याशी नामांकन से पहले जुलूस के साथ अधिकतर प्रत्याशी गांव के देवी-देवताओ  की पूजा अर्चना करने के बाद ही प्रखण्ड मुख्यालय पर पहुंचकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे थे. वह पंडित द्वारा बताए गए मुहूर्त पर नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे. कई प्रत्याशी ने प्रखण्ड मुख्यालय पर विभिन्न जगहों पर अपना टेंट लगाकर समर्थकों के बैठने व खाने की भी व्यवस्था की थी.


चौसा बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मो० असलम द्वारा बताया गया कि छठे दिन मुखिया पद के लिए  पवनी से गिरजा देवी, डिहरी से दो दीनबंधु राय, श्री कृष्ण सिंह, जलीलपुर से जाहिदा बीबी एवं रुकसाना बीबी, सहित विभिन्न पंचायतो से कुल 21 लोगो ने नामाकन किया है. वहीं, बीडीसी के लिए पलिया से मुन्नी देवी, डिहरी पश्चिम से इंदु कुमारी सहित 13 लोगो ने नॉमिनेशन किया. इस तरह से मंगलवार को विभिन्न पंचायतो से शाम चार बजे तक कुल 141लोगो ने नामांकन किया है.









Post a Comment

0 Comments