सदर प्रखंड में पहले दिन 195 लोगों ने दाखिल किया नामांकन का पर्चा ..

अंचल पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार तथा नगर थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार स्वयं व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे. उधर, जिला परिषद के निर्वाचन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में व्यवस्था की गयी थी थी. मंगलवार को सुधीर कुमार गुप्ता, योगेंद्र चौहान समेत पाँच लोगों ने नामांकन किया वहीं सदर प्रखंड  कार्यालय में पहुंचकर नामांकन कराने वालों में छोटका नुआंव पंचायत की बीडीसी प्रत्याशी पूनम कुमारी समेत 190 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. 

 

जिला परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन करने बैठे सुधीर कुमार गुप्ता





नामांकन करने जा रही बीडीसी प्रत्याशी सुनीता देवी साथ में युवा समाजसेवी अरुण कुमार व अन्य


- 190 पंचायत प्रतिनिधि व जिला परिषद के 5 प्रत्याशी उतरे मैदान में
- 11 अक्टूबर तक होगा नामांकन   

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत चुनाव के मद्देनजर सदर प्रखंड के 15 पंचायतों के प्रतिनिधियों के निर्वाचन हेतु मंगलवार से नामांकन शुरु हो गया. नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में व्यापक तैयारियां की गई थी. प्रखंड कार्यालय में मुख्य प्रवेश मार्ग पर ही सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी और प्रखंड कार्यालय में नामांकन को छोड़कर अन्य किसी भी कार्य से पहुंचने वाले व्यक्तियों को जाने से रोका जा रहा था. अंचल पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार तथा नगर थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार स्वयं व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे. उधर, जिला परिषद के निर्वाचन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में व्यवस्था की गयी थी थी. मंगलवार को सुधीर कुमार गुप्ता, योगेंद्र चौहान समेत पाँच लोगों ने नामांकन किया वहीं सदर प्रखंड  कार्यालय में पहुंचकर नामांकन कराने वालों में छोटका नुआंव पंचायत की बीडीसी प्रत्याशी पूनम कुमारी समेत 190 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. सदर प्रखंड में 5 अक्टूबर से लेकर 11 अक्टूबर तक नामांकन की तिथि निर्धारित है वहीं, 3 नवंबर को मतदान तथा 13 नवंबर से 14 नवंबर तक मतगणना होनी है. मंगलवार को पहले दिन प्रत्याशियों ने बजरंगबली की पूजा अर्चना कर अपना नामांकन कराया तथा ईश्वर से जीत का आशीर्वाद मांगा.
पढ़ने जा रही बच्चियों को रोकते अंचल निरीक्षक मुकेश कुमार तथा नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार

अलग-अलग काउंटर पर की गई थी नामांकण की व्यवस्था :

मुखिया तथा सरपंच पद के प्रत्याशियों के नामांकन के लिए अलग व्यवस्था की गई थी वहीं, बीडीसी पंचायत, पंच तथा अन्य पदों के लिए अलग काउंटर बनाए गए थे. जहां प्रत्याशियों को केवल प्रस्तावक और समर्थक के साथ ही जाने की अनुमति थी. कोविड-19 के मुताबिक एक तरफ जहां प्रशासन में ज्यादा भीड़भाड़ इकट्ठा करने पर मनाही की है वहीं, दूसरी तरफ शक्ति प्रदर्शन करने के उद्देश्य से प्रत्याशी पूरे लाव-लश्कर के साथ पहुंच रहे थे हालांकि, उन्हें प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रवेश नहीं मिल पा रहा था.




परिसर में प्रवेश कर रहे डीसीएलआर के अर्दली को सुरक्षाबलों ने पीटा :

मंगलवार को नामांकन के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे प्रखंड कार्यालय परिसर में केवल नामांकन करने वाले प्रत्याशियों तथा उनके साथ दो व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति थी इसके अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति को किसी भी काम से प्रखंड कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था. इसी क्रम में डुमराँव डीसीएलआर के अर्दली मोहन जी प्रसाद वहां पहुंचे और उन्होंने अपना परिचय बताते हुए प्रखंड परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें डांट कर भगा दिया यह बात उन्हें बुरी लगी और इस बात पर उन्होंने आपत्ति जताई. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने कर्मी की एक न सुनी और उनकी पिटाई कर दी. बाद में स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप से किसी तरह मामला शांत हुआ.













Post a Comment

0 Comments