जिले की जेलों को मिले 5 परिक्ष्यमान सहायक अधीक्षक ..

बताया कि सेना के भूतपूर्व सैनिक तथा जेसीओ रैंक के अधिकारी सत्यजीत कुमार का चयन सहायक अधीक्षक के रूप में अप्रैल माह में हुआ था इसके बाद उन्होंने हाजीपुर स्थित बीका प्रशिक्षण संस्थान में अपना प्रशिक्षण पूरा कर लिया है. उन्हें इसी माह योगदान करने का निर्देश दिया गया है. 


 





- एक ने किया प्रशिक्षण पूरा, जल्द करेंगे योगदान   
- अब भी खाली हैं सहायक कारा अधीक्षक के कई पद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय कारा तथा महिला मंडल कारा को पाँच परिक्ष्यमान सहायक अधीक्षक मिले हैं, जिनमें से एक ने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर योगदान दे दिया है वहीं, अन्य प्रशिक्षण पूरा करने के पश्चात योगदान देंगे. जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय  के 12 अक्टूबर को दिए गए आदेश एवं बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग पटना के द्वारा प्रकाशित विज्ञापन के आधार पर हुई प्रतियोगी परीक्षा में सफल परिक्ष्यमान सहायक अधीक्षकों का पदस्थापन केंद्रीय कारा एवं महिला मंडल कारा में हुआ है. 




उन्होंने बताया कि सेना के भूतपूर्व सैनिक तथा जेसीओ रैंक के अधिकारी सत्यजीत कुमार का चयन सहायक अधीक्षक के रूप में अप्रैल माह में हुआ था इसके बाद उन्होंने हाजीपुर स्थित बीका प्रशिक्षण संस्थान में अपना प्रशिक्षण पूरा कर लिया है. उन्हें इसी माह योगदान करने का निर्देश दिया गया है. इसके अतिरिक्त प्रतियोगी परीक्षा में सफल कुल 92 में से तीन सहायक अधीक्षक केंद्रीय कारा एवं एक सहायक अधीक्षक महिला मंडल कार्य को प्राप्त हुए हैं. यह सभी हाजीपुर स्थित बीका प्रशिक्षण केंद्र में अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद अपना योगदान देंगे.

अधीक्षक ने बताया कि जिन सहायक अधीक्षकों का चयन हुआ है उनमें अभिषेक आनंद, प्रियतम प्रियदर्शी तथा पुष्पराज केंद्रीय कारा में एवं श्रीमती निधि कुमारी महिला मंडल कारा में अपना योगदान देगी.

कुल 7 सहायक अधीक्षक तथा दो उपाधीक्षकों के हैं पद :

केंद्रीय कारा अधीक्षक ने बताया कि कारा में कुल सात सहायक अधीक्षक एवं दो उपाधीक्षकों के पद हैं, जिसके आलोक में चार सहायक अधीक्षक केंद्रीय कारा को प्राप्त हुए हैं हालांकि, उपाधीक्षक के पद पर केवल एक ही प्रतिनियुक्ति हुई है.







Post a Comment

0 Comments