उत्साहजनक रहा मेगा वैक्सीनेशन अभियान, 60 हज़ार लोगों ने ली वैक्सीन ..

सभी निर्धारित सत्र स्थलों पर व्यापक इंतजामों के बीच वैक्सीनेशन का कार्य निर्धारित समय सुबह 7 बजे से प्रारंभ कर दिया गया था. कोरोना का टीका लेने के लिए लोगों का उत्साह आज खराब मौसम पर भी भारी पड़ा और लोग अपने-अपने घरों से निकलकर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे. मेगा वैक्सीनेशन कैम्प काफी उत्साहजनक रहा. 

 






- सुबह से ही लोगों को जागरूक करते रहे समाजसेवी व प्रबुद्धजन
- जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने अभियान को बताया उत्साहजनक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में वैक्सीनेशन के मेगा कैंप के आयोजन के दौरान तकरीबन 60 हज़ार लोगों ने कोरोना वैक्सीन ली. सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ. लोग अपने घरों से छाता लेकर वैक्सीनेशन सेंटर तक गए और वैक्सीन प्राप्त की. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ राजकिशोर सिंह के मुताबिक जिले में सभी निर्धारित सत्र स्थलों पर व्यापक इंतजामों के बीच वैक्सीनेशन का कार्य निर्धारित समय सुबह 7 बजे से प्रारंभ कर दिया गया था. कोरोना का टीका लेने के लिए लोगों का उत्साह आज खराब मौसम पर भी भारी पड़ा और लोग अपने-अपने घरों से निकलकर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे. मेगा वैक्सीनेशन कैम्प काफी उत्साहजनक रहा. उधर, रेडकॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी के साथ-साथ कई सामाजिक लोग सुबह से ही इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करते रहे. 


माँ वनदेवी के प्रांगण में सम्पन्न हुआ मेगा टीकाकरण अभियान : 

खुटहाँ पंचायत के मंझरिया गांव स्थित माँ वनदेवी के प्रांगण में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण प्रारम्भ हुआ. स्थानीय समाजसेवी विवेक कुमार सिंह 'बंटी' के आग्रह पर यह टीकाकरण का कैम्प आयोजित किया गया था. विवेक ने बताया कि पंचायत के विभिन्न भागों में कई दिनों से टीकाकरण का कार्य चल रहा था लेकिन, कुछ ऐसे लोग थे जो शारीरिक अस्वस्थता अथवा वृद्धावस्था के कारण उन टीकाकरण केंद्रों पर नहीं जा रहे थे. जब मुझे पता चला तो आग्रह करके यह कैम्प लगवाया गया. जब तक पंचायत के अंतिम व्यक्ति का टीकाकरण नही हो जाता है तब तक हम सभी लोग मिल कर सम्पूर्ण टीकाकरण के लिए प्रयास करते रहेंगें.

टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डॉ. आशुतोष पांडेय ने बताया सरकार द्वारा निःशुल्क चलाया जा रहा यह टीकाकरण अभियान सभी के लिए जीवन रक्षक की तरह है. सभी को टीकाकरण के द्वारा कोरोना खत्म होने तक लड़ना होगा. रजनीकांत फाउंडेशन के सचिव सतीश चंद्र त्रिपाठी ने बक्सर प्रशासन, चिकित्सकीय टीम व टीकाकरण करने वाली प्रत्येक टीम को आज के महाभियान की सफलता के लिए बधाई दी. खुटहाँ पंचायत के मेगा टीकाकरण अभियान में एनएम विनीता कुमारी, अग्निवेश सिंह फार्मासिस्ट, डेटा ऑपरेटर संजय साह एवं सत्येंद्र पासवान, अंजू कुमारी, अमर सिंह- टीका एक्सप्रेस चालक के अलावा स्थानीय युवकों रणधीर सिंह, अमन कांत सिंह, विशाल प्रताप सिंह, सन्तोष यादव, छोटे सिंह राजपूत, अभिषेक सिंह आदि ने सहयोग किया.











Post a Comment

0 Comments