अभियान चलाकर रेल अधिकारियों ने दिया स्वच्छता का संदेश..

बताया कि रेलवे सार्वजनिक संपत्ति है और इसे स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी रेल कर्मियों के साथ-साथ हरेक रेलयात्री की भी है. उन्होंने कहा कि रेल परिसर तथा रेलवे कोच को साफ रखने के लिए रेल यात्रियों का सहयोग अपेक्षित है. सभी कूड़े-कचरे को कूड़ेदान में ही डालें साथ ही स्टेशन परिसर में दीवारों तथा ट्रेन की बोगियों में इधर-उधर थूकने से भी बचे. 

 





- गांधी जयंती के मौके पर आयोजित हुआ कार्यक्रम
- यात्रियों से की गई परिसर तथा ट्रेनों को साफ रखने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गांधी जयंती के अवसर पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में स्टेशन प्रबंधक के साथ-साथ रेलवे के अन्य पदाधिकारियों तथा कर्मियों ने प्रतीकात्मक रूप से झाड़ू लगाकर रेल यात्रियों को स्वच्छता का संदेश दिया. मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि रेलवे सार्वजनिक संपत्ति है और इसे स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी रेल कर्मियों के साथ-साथ हरेक रेलयात्री की भी है. उन्होंने कहा कि रेल परिसर तथा रेलवे कोच को साफ रखने के लिए रेल यात्रियों का सहयोग अपेक्षित है. सभी कूड़े-कचरे को कूड़ेदान में ही डालें साथ ही स्टेशन परिसर में दीवारों तथा ट्रेन की बोगियों में इधर-उधर थूकने से भी बचे. 

मौके पर मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने कहा कि स्वच्छता न सिर्फ एक सुखद अनुभूति प्रदान करती है बल्कि स्वास्थ्य की बेहतरी के लिहाज से भी हमें स्वयं तथा अपने आसपास स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए. कोरोना संक्रमण काल में यह और भी जरूरी है कि हम अपने परिवेश को साफ तथा संक्रमण मुक्त रखें. इसके पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया गया. मौके पर रवि भूषण, सीटीआई अजय कुमार के साथ-साथ रेलवे के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments