पंचायत चुनाव : 61.80 फीसद मतदान के साथ सम्पन्न हुआ डुमराँव प्रखंड में मतदान, 10 को आएगा परिमाण ..

मतदान को लेकर जिला पदाधिकारी ने सुबह नियंत्रण कक्ष में पहुंच कर मतदान संबंधी जानकारियां प्राप्त की ततपश्चात डीएम एवं एसपी प्रखंड क्षेत्र में भ्रमण को निकल गए. सुबह से ही डुमराँव प्रखंड के चिलहरी, कसिया, करूअज, अरियांव डुबुकी, के मतदान केंद्रों का और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.

मतदान करने जाती गाँव की महिलाएं





- सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ मतदान सभी जगह शांतिपूर्ण संपन्न
- डुमराँव प्रखंड के 14 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए हुआ मतदान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत आम निर्वाचन के तृतीय चरण में डुमराँव प्रखंड के सभी 14 पंचायतों के निर्वाचन का कार्य संपन्न हो गया. मतदान के मद्देनजर जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह लगातार डुमराँव प्रखंड के विभिन्न इलाकों का भ्रमण करते रहे. सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार के मुताबिक जिला नियंत्रण कक्ष ने 61.80 फीसद मतदान होने की सूचना दी है, जिसमें पुरुष मतदाताओं का प्रतिशत 62.5 एवं महिला मतदाताओं का प्रतिशत 61.1 फीसद दर्ज किया गया. मतदान के बाद ईवीएम तथा मतपेटिका को कड़ी सुरक्षा के बीच बाजार समिति के स्ट्रांग रूम में रखा जा रहा है. जहाँ 10 अक्टूबर की मतगणना सम्पन्न होने के साथ ही परिणाम सामने आएंगे. चुनाव को लेकर लोगों में सुबह से ही उत्साह बना हुआ था लोग नित्य क्रिया से निवृत्त होकर मतदान केंद्रों की लाइनों में नजर बूढ़े नौजवान तथा महिलाएं सभी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता देती नजर आई.


मतदान को लेकर जिला पदाधिकारी ने सुबह नियंत्रण कक्ष में पहुंच कर मतदान संबंधी जानकारियां प्राप्त की ततपश्चात डीएम एवं एसपी प्रखंड क्षेत्र में भ्रमण को निकल गए. सुबह से ही डुमराँव प्रखंड के चिलहरी, कसिया, करूअज, अरियांव डुबुकी, के मतदान केंद्रों का और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. डीएम ने स्थानीय लोगों से भी फीडबैक प्राप्त किया. सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी. साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल म
मतदान केंद्र का निरीक्षण करते डीएम

जिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, एवं वरीय पदाधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी की गई. डीएम के द्वारा मतदान के साथ हो रहे टीकाकरण कार्य का भी निरीक्षण किया गया. इसी उनके द्वारा नवानगर प्रखंड में चल रहे स्कूटनी के कार्य का भी निरीक्षण किया गया.













Post a Comment

0 Comments