पर्यावरण मित्र सुभाष चंद्र विश्नोई का लायंस क्लब ने किया स्वागत ..

उन्होंने बताया कि वह भारत सरकार के जल जीवन मिशन एवं जल शक्ति अभियान से प्रेरित होकर यह यात्रा कर रहे हैं. वह अंतरराष्ट्रीय लायंस क्लब से जुड़े हुए हैं तथा अब तक हरियाणा, पंजाब, राजस्थान उत्तर प्रदेश के बाद बिहार की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 750 गांव और 5 हज़ार 600 किलोमीटर की यात्रा तय की है. 

 






- जल एवं पर्यावरण संरक्षण को लेकर साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले हैं सुभाष चंद्र बोस
- बक्सर के जमुना चौक पर लायंस क्लब के सदस्यों ने किया स्वागत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जल एवं पर्यावरण संरक्षण को लेकर 27 जनवरी 2021 से जारी अपनी साइकिल यात्रा को लेकर पूरे भारत भ्रमण पर निकले लायन सुभाष चंद्र बिश्नोई का बक्सर की धरती पर आगमन हुआ. इस दौरान लायंस क्लब ऑफ बक्सर गैंजेज के सदस्य लाइन विनय कुमार, लायन निगम पांडेय, लायन मोहम्मद जमील तथा लायन अमित कुमार केजरीवाल ने उनका स्वागत किया गया.




दरअसल, सुभाष चंद्र बिश्नोई पूरे भारत का भ्रमण साइकिल से करने का प्रण लिए हुए हैं. उन्होंने कहा कि जल है तो जीवन है. यह संदेश वह पूरे भारत में फैलाने के लिए भ्रमण पर निकले हैं. वह पर्यावरण एवं जल की स्थिति की एक रिपोर्ट तैयार करेंगे एवं सरकार को सौंपेंगे. 60 वर्षीय सुभाष चंद्र हरियाणा सरकार के कृषि मंडी बोर्ड से अगस्त 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे. उन्होंने बताया कि वह भारत सरकार के जल जीवन मिशन एवं जल शक्ति अभियान से प्रेरित होकर यह यात्रा कर रहे हैं. वह अंतरराष्ट्रीय लायंस क्लब से जुड़े हुए हैं तथा अब तक हरियाणा, पंजाब, राजस्थान उत्तर प्रदेश के बाद बिहार की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 750 गांव और 5 हज़ार 600 किलोमीटर की यात्रा तय की है. आगे बिहार होते हुए बंगाल उड़ीसा तक की यात्रा तय करेंगे.








Post a Comment

0 Comments