एग्जिट पोल : नावानगर एवं केसठ में केवल पाँच पुराने चेहरे, भारी उलटफेर के संकेत ..

हम यहां यह बात पुनः स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि यह अनुमान केवल मतदाताओं के द्वारा की जा रही आपसी चर्चा तथा विशषज्ञों आकलन के आधार पर लगाया जा रहा है. संभव है कि इसमें उलटफेर हो लेकिन, जिस प्रकार से इटाढ़ी प्रखंड में हमारा अंदाजा सत्यता के बिल्कुल करीब था.

 







- 26 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से केसठ तथा 12 बजे से नावानगर की होगी मतगणना
- एग्ज़िट पोल में काम के आधार पर वोट देने की सामने आ रही बात

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के अंतर्गत केसठ व नावानगर में मतदान का कार्य रविवार को संपन्न हो गया. मतगणना मंगलवार 26 अक्टूबर को केसठ के लिए सुबह 8:00 बजे से एवं नावानगर के लिए दिन में 12:00 बजे से होगी. मतदान के बाद इलाके में लगभग यह स्पष्ट हो गया है कि किसके हाथ में विजयश्री और किसे हार का मुंह देखना पड़ेगा. मतदाता आपस में यह चर्चा कर लगभग यह स्पष्ट कर चुके हैं और प्रत्याशी भी मन ही मन इस बात का अंदाजा लगा चुके हैं कि उनकी स्थिति फिलहाल क्या रहने वाली है. माना जा रहा है कि यहां भी काम के आधार पर वोट देने का कार्य जनता ने किया है.

जिस प्रकार से परिवर्तन की लहर विभिन्न प्रखंडों में देखने को मिली यह दोनों प्रखंड भी उस लहर से अछूते नहीं हैं लेकिन, अन्य प्रखंडों की अपेक्षा यहां स्थिति में मामूली बेहतरी देखने को मिल सकती है और तकरीबन चार निवर्तमान मुखिया नावानगर एवं एक निवर्तमान मुखिया केसठ में अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो सकते हैं. हम यहां यह बात पुनः स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि यह अनुमान केवल मतदाताओं के द्वारा की जा रही आपसी चर्चा तथा विशषज्ञों आकलन के आधार पर लगाया जा रहा है. संभव है कि इसमें उलटफेर हो लेकिन, जिस प्रकार से इटाढ़ी प्रखंड में हमारा अंदाजा सत्यता के बिल्कुल करीब था, ऐसे में हम अपने चुनाव विशेषज्ञों के द्वारा चर्चाओं के आकलन के बाद जारी की गई सूची को जनता के सामने रख रहे हैं.




















Post a Comment

0 Comments