वीडियो : दबंगों का आतंक : पुराने विवाद में मारपीट, लोक अभियोजक के रिश्तेदार को अस्पताल में घुसकर पीटा ..

वर्ष 2019 में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरुदास मठिया निवासी अजय यादव, सुरेश यादव तथा विजय यादव को स्थानीय शंकर राम के घर में चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया था. उस समय स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा उनकी पिटाई कर दी गई थी. बाद में मामला किसी तरह आपसी सुलह समझौते से खत्म हो गया लेकिन, उसके बाद लगातार घटना को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी का माहौल कायम रहा.


 






- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरदास मठिया का मामला 
- ग्रामीणों तथा परिजनों ने की सुरक्षा की मांग कहा, सातवें आसमान पर है दबंगों के तेवर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरुदास मटिया में दबंगों के द्वारा एक युवक तथा उसके भाई को मारपीट कर घायल कर दिया गया. इतना ही नहीं इलाज कराने पहुंचे युवक के इलाज में व्यवधान डाला गया और सीटी स्कैन सेंटर पर पहुंचकर भी घायल युवक तथा उनके परिजनों के साथ मारपीट की गई. मामले में अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम एवं अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है.


घटना के संदर्भ में मौके पर पहुंचे विशेष अनुसूचित जाति-जनजाति न्यायालय के विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार राम ने बताया कि घायल उनके रिश्तेदार हैं. उनके साथ वर्ष 2019 में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरुदास मठिया निवासी अजय यादव, सुरेश यादव तथा विजय यादव को स्थानीय शंकर राम के घर में चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया था. उस समय स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा उनकी पिटाई कर दी गई थी. बाद में मामला किसी तरह आपसी सुलह समझौते से खत्म हो गया लेकिन, उसके बाद लगातार घटना को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी का माहौल कायम रहा.

इसी बीच रविवार को मजदूरी का काम करने वाले शंकर राम के पुत्र लल्लू राम को इन्हीं लोगों के द्वारा कुछ अन्य सहयोगियों के साथ चीनी मिल रेलवे क्रासिंग के समीप पकड़ लिया गया और बुरी तरह मारपीट की गई. बाद में परिजनों को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर घायल को सदर अस्पताल भर्ती कराया जहां से चिकित्सकों के द्वारा सीटी स्कैन कराने की बात कहने पर वे लोग घायल को लेकर अस्पताल के समीप स्थित एक निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर में पहुंचे जहां उनका सीटी स्कैन किया ही जा रहा था तभी सुरेश, अजय तथा विजय यादव अपने अन्य सहयोगियों के साथ सिटी स्कैन सेंटर में पहुंचे घायल तथा उनके परिजनों के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस हमले में घायल लल्लू राम के भाई उमेश राम भी घायल हो गए. उधर इस तरह के दबंगई को देखकर सभी हक्के-बक्के रह गए. हमलावरों के जाने के बाद इस बात की सूचना मुफस्सिल थाने तथा एसपी नीरज कुमार सिंह को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पर जुटी हुई है.

इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष अंबेडकर ने बताया कि इस तरह की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और इससे यह समझ में आता है कि, बिहार में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है. उन्होंने कहां की प्रशासन को यह चाहिए ऐसे दबंग लोगों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाए. मामले में नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने कहा कि मामले में अब तक आवेदन नहीं मिला है आवेदन मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो :









Post a Comment

0 Comments