अपने उत्पाद का रेट स्वयं तय करेंगे मछली पालक ..

बैठक में यह तय किया गया कि समिति ही मार्केट में खपत मांग उत्पादन, साथ ही  ट्रेडर्स (व्यापारी) और किसानों का लाभ सभी बिंदुओ की समीक्षा करके हमेशा उचित रेट को तय करेगी जिससे कि ट्रेडर्स और किसानों सभी को लाभ हो यानी समिति किसान और व्यापारी (मार्केट) दोनों के बीच तालमेल बनाकर सबको साथ में लेकर चलेगी. 

 





- दर तय करने से लेकर बाजार तक की समस्याओं पर हुई चर्चा
- जिला और ग्राम स्तर पर मछली किसान समिति का जल्द होगा गठन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मछली बाजार में मछलियों का रेट फिक्स करने तथा अन्य समस्याओं को लेकर जागरूक मछली पालक किसानों की एक बैठक का आयोजन स्थायीय रामलीला मैदान में किया गया. बैठक की अध्यक्षता शिक्षक विनोद सिंह कुशवाहा तथा संचालन दुर्गेश उपाध्याय ने किया. बैठक में मछली पालन पर विशेष चर्चा हुई और कैसे किसानों को उनके उत्पादन का अधिकतम लाभ मिले इसकी रूपरेखा बनाई गई.



बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि 23 जनवरी को समिति की अगली बैठक होगी, जिसमें जिला और ग्राम स्तर पर मछली पालक किसान समिति का गठन करके सूची की घोषणा की जायेगी और मत्स्य विभाग को सूची सौंपी जायेगी. तब तक के कार्य करने के लिए दुर्गेश उपाध्याय को सर्वसम्मति से जिलाध्यक्ष  बनाया गया. बैठक में यह तय किया गया कि समिति ही मार्केट में खपत मांग उत्पादन, साथ ही  ट्रेडर्स (व्यापारी) और किसानों का लाभ सभी बिंदुओ की समीक्षा करके हमेशा उचित रेट को तय करेगी जिससे कि ट्रेडर्स और किसानों सभी को लाभ हो यानी समिति किसान और व्यापारी (मार्केट) दोनों के बीच तालमेल बनाकर सबको साथ में लेकर चलेगी. 

बैठक में कामेश्वर कुमार, संजय कुमार, हरिमोहन कुमार, ओम प्रकाश कुमार, जगजीत कुमार, रोहित कुमार, प्रिंस कुमार, अमृतलाल सिंह, धर्मेन्द्र कुमार,  विपुल कुमार, शांतनु कुमार, निर्मल कुमार, कमलेश्वर कुमार रोहित कुमार, निर्मल कुमार, सुनील बाबू , बचेंद्र कुमार, सूर्यदेव राय समेत अन्य जागरूक मछली पालक किसान उपस्थित रहें.







Post a Comment

0 Comments