वीडियो : इनकी मेहरबानी से रात भर चलता है वीर कुंवर सिंह सेतु की सेहत बिगाड़ने का खेल ..

निरीक्षण करने की जिम्मेदारी नगर थाने को मिली है लेकिन, नगर थाने की चुस्त-दुरुस्त पुलिसिंग का उदाहरण उस वक्त देखने को मिल गया जब शनिवार की रात हमारी टीम वीर कुंवर सिंह सेतु पर पहुंची. वहाँ देखा गया कि ओवरलोडेड वाहनों को बक्सर की सीमा में प्रवेश कराने का एक नया तरीका निकाला गया है.





-  'दूसरे तरीके से' जिले की सीमा में प्रवेश कर रहे वाहन
- डीएम के निर्देश पर बंद कराया गया था भारी वाहनों का परिचालन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  वीर कुंवर सिंह सेतु पर भारी वाहनों का परिचालन बंद किया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह पुल कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है. तत्कालीन जिला पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह के निर्देश पर भारी वाहनों के परिचालन पर पूर्ण रोक लगाई गई थी. जिला पदाधिकारी के इस आदेश के आलोक में वीर कुंवर सिंह सेतु के दक्षिणी छोर यानी कि बक्सर सीमा पर लोहे का एक बड़ा सा बैरियर लगाया गया था जिससे कि ओवरलोडेड वाहन अंदर ना प्रवेश कर सके और पुल की सेहत बरकरार रहे. इस कार्य का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी नगर थाने को मिली है लेकिन, नगर थाने की चुस्त-दुरुस्त पुलिसिंग का उदाहरण उस वक्त देखने को मिल गया जब शनिवार की रात हमारी टीम वीर कुंवर सिंह सेतु पर पहुंची. वहाँ देखा गया कि ओवरलोडेड वाहनों को बक्सर की सीमा में प्रवेश कराने का एक नया तरीका निकाला गया है.

वहाँ जो बैरियर लगाया गया है उसके ठीक पहले उत्तर प्रदेश की सीमा से आकर वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है और बैरियर के दूसरी तरफ दूसरे वाहन पर सामान को लोड कर दिया जाता है. ऐसा ही काम शनिवार की रात को भी हो रहा था. मजे की बात तो यह है कि ठीक बगल में नगर थाने तथा उत्पाद विभाग की पुलिस के द्वारा यूपी से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी तथा यह देखा जा रहा था कि कहीं कोई शराब लेकर तो सीमा में प्रवेश नहीं कर रहा लेकिन, इसे आश्चर्य ही कहेंगे कि पुलिसकर्मियों को यह नहीं दिखाई दे रहा था कि किस प्रकार ओवरलोडेड वाहन को बैरियर के पास खड़ा कर दूसरे वाहन पर सामान को लादा जा रहा है. या यूं कहें कि वह इस बात को अनदेखा कर रहे थे. 

जो व्यक्ति उत्तर प्रदेश से सामान लेकर आ रहे थे उनका कहना था कि उन्हें तो किसी ने रोका-टोका नहीं हालांकि, जो सामान है उसका वजन भी 3 टन से कम है. ऐसे में कोई दिक्कत नहीं है वहीं, इस मामले में ज्यादा जानकारी तथा पुलिस का पक्ष जानने के लिए नगर थानाध्यक्ष से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला अभी आया है मामले की जांच करेंगे.











Post a Comment

0 Comments