गांव-गांव तक जली विधिक जागरूकता की मशाल ..

बताया कि न्याय सबके लिए जरूरी है. समाज के पिछले पायदान पर खड़े लोगों को भी यह न्याय आसानी से सुलभ होना चाहिए, इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तरफ से गांव-गांव तक पहुंच कर लोगों को उनके अधिकार से अवगत कराया जा रहा है.

 






- पारा विधिक स्वयंसेवक के द्वारा लगातार चल रहा अभियान
- बक्सर के रामलीला मैदान से भी लोगों को दी गई जानकारियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव धर्मेंद्र कुमार तिवारी के निर्देश पर जिले के तमाम प्रखंड, पंचायतों और गांव में लोगों को कानूनी ज्ञान, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्य तथा लोक अदालत के विषय में जागरुक करने का कार्य पारा विधिक स्वयंसेवक एवं अधिवक्ताओं के द्वारा किया गया. 




इस कार्य के लिए सभी विधिक स्वयंसेवक एवं 75 पैनल अधिवक्ता कार्यरत थे. केंद्रीय कारा में मोहासिन आलम, आशुतोष कुमार ओझा एवं रवि प्रकाश के द्वारा विधिक जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित हुआ वहीं, विधिक सदस्यों में अनीशा भारती, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रेम प्रकाश, शंकर दयाल वर्मा, सुरेंद्र कुमार पांडेय, शमसुद्दीन, मोहसिन आलम, राहुल चौबे, सत्यम पांडे समेत कई लोग मौजूद रहे.



इस दौरान पारा विधिक स्वयंसेवक शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि न्याय सबके लिए जरूरी है. समाज के पिछले पायदान पर खड़े लोगों को भी यह न्याय आसानी से सुलभ होना चाहिए, इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तरफ से गांव-गांव तक पहुंच कर लोगों को उनके अधिकार से अवगत कराया जा रहा है उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिले में प्रतिदिन कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है इस दौरान रामलीला मंच से भी लोगों को विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया.








Post a Comment

0 Comments